UP SCHOLARSHIP : यूपी स्कॉलरशिप को लेकर बुरी खबर, फंड की होगी इस बार भी कमी, तो नहीं आएगी स्कॉलरशिप


UP SCHOLARSHIP  :  यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी स्कॉलरशिप का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा अभी स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर नहीं की गई है। वहीं कई आवेदकों को इस बात की चिंता सता रही है कि कहीं पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी राज्य सरकार का फंड खत्म न हो जाए। बता दें कि पिछली साल फंड खत्म होने की वजह से लाखों आवेदकों की स्कॉलरशिप नहीं आई थी। आइए जानते हैं क्या इस बार भी सरकार का फंड खत्म होगा या सभी आवेदकों को मिल जायेगी स्कॉलरशिप की राशि...

पिछली बार नहीं मिली थी लाखों अभ्यर्थियों (Lakhs of candidates were not found last time) -

अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन किया है और आपकी स्कॉलरशिप नहीं आई है, तो आपकी चिंता जायज है। बता दें कि यूपी स्कॉलरशिप 2021-22 (UP SCHOLARSHIP 2021- 22) के लाखों आवेदकों की स्कॉलरशिप की राशि उनके अकाउंट में इसलिए ट्रांसफर नहीं की गई थी, क्योंकि प्रदेश सरकार का फंड खत्म हो गया था। हालांकि इसको लेकर विवाद भी खूब चला, जिसमें कई पार्टियों के नेताओं ने प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए। लेकिन इसके बाद भी इस समस्या को लेकर न तो प्रदेश सरकार ने कोई टिप्पणी की और न ही समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा कोई बयान जारी किया गया। 

इस बार नहीं होगी फंड की कमी (इस बार नहीं होगी फंड की कमी) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी स्कॉलरशिप के लिए सरकार के फंड को लेकर काफी चिंतित हैं। हालांकि यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को इस बार अधिक चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा आवेदकों को स्कॉलरशिप प्रदान की जायेगी।

फरवरी में आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come in February) -

अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है और आप पैसा ट्रांसफर को लेकर परेशान हैं, तो आपको बता दें कि अब आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन विद्यार्थियों ने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है उनके अकाउंट में फरवरी से पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो जाएगा और यह पैसा सभी विद्यार्थियों के अकाउंट में 31 मार्च तक भेजा जाएगा। हालांकि यह लेट इसीलिए हो रहा है, क्योंकि कई बार आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। जिसके बाद विद्यार्थियों ने अंतिम तिथि तक आवेदन किया है, जिसे सत्यापित होने में समय लग रहा है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT