UP POLICE BHARTI : यूपी पुलिस में बंपर भर्ती के लिए इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, जानिए पैटर्न और प्रक्रिया

UP CONSTABLE BHARTI : अगर आप यूपी पुलिस में नौकरी की तलाश में हैं, तो आपकी तलाश अब खत्म हो गई है। बता दें कि यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। सूत्रों के अनुसार जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी। यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा जल्द ही फायरमैन के कई हजार पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया किस माह में शुरू होगी, इसको लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आई है। आइए जानते हैं कब शुरू होगी यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर भर्ती..

इतने पदों पर निकलेगी भर्तियां (Recruitment will be done on so many posts) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35,757 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इसमें कांस्टेबल के 26200 पदों, पीएसी में कांस्टेबल के 8500 पदों और फायरमैन के 1057 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन कर सकेंगे। 

इस प्रकार होगा पेपर का पैटर्न (The paper pattern will be like this) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों में अभ्यर्थियों के लिए प्रश्न पत्र का पैटर्न इस प्रकार होगा -

कुल प्रश्न - 150 प्रश्न

कुल अंक - 300 अंक

कुल समय - 120 मिनट

ये होगी शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा (This will be the educational qualification and age limit) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35,757 पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच में हो सकती है। वहीं शैक्षणिक योग्यता के रूप में अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना चाहिए।  

इस माह में जारी होगा नोटिफिकेशन (Notification will be issued in this month) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35,757 पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन प्रकारिया जल्द ही शुरू हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू हो सकती है। हालांकि अभी तक आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35,757 पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू हो जाएगी। इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT