UP News : यूपी में ठंड और कोहरा और अब यहाँ यहाँ के स्कूल कॉलेज सभी बंद, जानें पूरी अपडेट


UP News (School College University Closed News) : उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है और कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) विद्यालयों में अवकाश (School Close) किए जाने को लेकर बेहद सक्रिय नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में अवकाश को लेकर नोटिस जारी किया गया है और इस नोटिस (UP School Holiday Notice) के आधार पर जिले तय कर रहे हैं कि उन्हें कब और कैसे छुट्टियां देनी है। फिलहाल स्कूल कॉलेज विश्वविद्यालय इत्यादि बंद करने के लिए क्या आदेश हैं आइए आपको बताते हैं इसकी पूरी अपडेट...

बिजनौर के जिलाधिकारी ने बढ़ती ठंड की वजह से सीबीएसई और आईसीएसई (CBSE and ICSE Board School) समेत सभी बोर्ड के कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को बंद करने का नोटिस जारी किया है। आपको बता दें कि विद्यालय 26 दिसंबर से 28 दिसंबर 2022 तक बंद थे और अब एक नई नोटिस (School Closed New Notice) जारी की गई है। 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक स्कूल चलते रहेंगे ऐसा सरकार का आदेश है। बदांयू जिले में भी मौसम के बदलते हालात की वजह से 26 दिसंबर से 28 दिसंबर 2022 तक सभी स्कूलों को बंद (School Closed) रखने का आदेश दिया गया था। साथ ही गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कक्षा 12वीं तक के स्कूलों को 12 जनवरी 2023 तक बंद रखने का आदेश दिया था। अब मौसम के हालात की मानें तो साल के अंत या नए साल की शुरुआत में डीएम की तरफ से अवकाश (School Closed) की घोषणा या छुट्टियों को बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल ऐसी उम्मीदें हैं और मौसम विभाग द्वारा लगाए जा रहे कयासों पर ही यह निर्भर है।

उत्तर प्रदेश में ठंडी की छुट्टियों को लेकर शिक्षा विभाग (Uttar Pradesh) की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि स्कूल की टाइमिंग (School Timing Changed) में जरूर बदलाव हुआ है। लखनऊ में कक्षा 8 तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे। जबकि अयोध्या में स्कूल का समय बदलकर 10 बजे से 3:30 बजे तक कर दिया गया है। वहीं गौतमबुद्ध नगर में स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 बजे से कर दी गई है। इसके साथ ही प्रयागराज कानपुर आगरा अमेठी जैसे जिलों में भी समय को लेकर बदलाव किए गए हैं और यह समय 10:00 से लेकर 3:30 तक रखा गया है।

उत्तर प्रदेश ही नहीं देश के अन्य राज्यों में भी ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है और उसके कारण राज्य सरकार हैं छुट्टियों के आदेश लगातार जारी कर रहे हैं। इसी तरह की महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से भी जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। हमारे टेलीग्राम चैनल पर हम सबसे तेज खबरें आपको देते हैं।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD