Advertisement


UP News : उत्तर प्रदेश में विद्यार्थियों की छुट्टियां दोबारा बढ़ीं, जानिए अब कब तक विद्यर्थियों के स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद

UP News : उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है और चारों तरफ घना कोहरा दिखाई दे रहा है ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालयों को बंद किए जाने के आदेश अनेक जिलों ने जारी किए हैं। फिलहाल स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालय इत्यादि कब तक बंद है और कहां क्या कैसा चल रहा है इसको लेकर हम कुछ महत्वपूर्ण बातें नीचे साझा कर रहे हैं जिसको जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है। फिलहाल अलग-अलग जिलों में अलग-अलग व्यवस्था की गई है और संबंधित जिलाधिकारी ने अलग ढंग से अलग-अलग आदेश भी जारी किए हैं यानी सब कुछ अलग अलग। अब आए दिन तमाम खबरें उत्तर प्रदेश में स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालयों के छुट्टी को लेकर आ रही हैं जिससे विद्यार्थियों को तमाम प्रकार से दिक्कतें हो रही हैं। आइए आप को समझाते हैं पूरी अपडेट।

उत्तर प्रदेश में स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालयों के बंद (UP School College Closed News) होने की खबरें काफी चर्चा में है और इसी कड़ी में तमाम मीडिया पोर्टल तमाम प्रकार की खबरें चला रहे हैं। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहीं छुट्टी केवल 5 जनवरी तक बताई जा रही है तो कहीं छुट्टी 10 जनवरी तक और कहीं-कहीं पूरे जनवरी छुट्टी बताई जा रही है। सबसे बड़ा मुश्किल का विषय यह है कि अलग-अलग मीडिया पोर्टल अलग-अलग तारीख है बता रहे हैं लेकिन फिलहाल जो असल तारीख अभी निकल कर सामने आई है वह 15 जनवरी 2023 और इस तिथि तक केवल स्कूलों को बंद किए जाने की खबरें हैं।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि सबसे पहले यह समझ लीजिए कि सभी जिलों में छुट्टी (UP School College Closed News) की घोषणाएं नहीं है और प्रतापगढ़ सहित चार पांच जिले ऐसे हैं जहां 15 जनवरी तक छुट्टी घोषित की गई है। हालांकि आगामी एक-दो दिनों में ही लगभग सभी जिलों में छुट्टी घोषित की जाने वाली है ऐसी संभावनाएं हैं। शीतकालीन अवकाश (Winter Holiday in UP School, College, University) मुख्य रूप से मौसम पर निर्भर करता है और उसी के अनुसार ही संबंधित जिले के जिलाधिकारी छुट्टियों की पुष्टि करते हैं।

एक बार पुनः आपको हम बता दें कि केवल स्कूलों के बंद (UP School College Closed News) किए जाने के आदेश हैं और वह भी केवल कुछ जिलों में है और इसमें प्रतापगढ़ से लेकर प्रयागराज कानपुर वाराणसी बाराबंकी इत्यादि जिले शामिल हैं। शासनादेश में बदलाव होने की गुंजाइश भी है इसलिए अगर आप प्राइमरी के शिक्षक हैं या आप विद्यार्थियों के गार्जियन हैं तो कृपया आधिकारिक रूप से संबंधित विभाग में भी इस जानकारी को पुख्ता कर लें।

हर अपडेट यहाँ मिलेगी -

इसी तरह की तमाम महत्वपूर्ण अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जहां हम हमारी सभी खबरों का नोटिफिकेशन आप तक पहुंचाते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए लिंक नीचे दिया गया है और यह लिंक हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा। हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का फायदा यह होगा कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन मिल जाएगा और आप तक सही जानकारी पहुंच पाएगी।

Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

वायरल खबरें पढ़ने के लिए - यहाँ क्लिक करिये


Advertisement


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें