UP NEWS : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, राजधानी सहित इन इन जिलों में बंद हुए स्कूल और शैक्षणिक संस्थान


UP NEWS : लगातार बढ़ती सर्दी का प्रकोप शैक्षणिक संस्थानों पर भी दिखाई दे रहा है। जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश में तापमान गिरता जा रहा है, उससे अब शिक्षा विभाग सतर्क नजर आ रहा है। लगातार गिरते तापमान और शीतलहर के चलते राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। सर्दी और ठिठुरन के चलते अब स्कूल कक्षा 12वीं तक बंद कर दिए गए हैं। जिसमें सरकारी, अर्द्ध सरकारी  व प्राइवेट सभी स्कूल बंद रहेंगे।

लखनऊ में 5 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed till January 5 in Lucknow) -

उत्तर प्रदेश में शीतलहर और ठिठुरन से अब राजधानी भी अछूती नहीं रही है। राजधानी लखनऊ में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है। बढ़ती सर्दी को देखते हुए तथा मौसम विभाग के अलर्ट के बाद डीएम ने राजधानी लखनऊ में कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। डीएम का यह आदेश सभी बोर्ड के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के लिए आदेश है।


वाराणसी में भी 5 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in Varanasi till January 5) -

सर्दी का प्रकोप राजधानी के साथ साथ बनारस में भी खूब जारी है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बनारस के डीएम भी सख्ती में नजर आए। बनारस के डीएम ने भी जिले के कक्षा 8वीं तक के सभी सरकारी, प्राइवेट और अर्द्ध सरकारी विद्यालयों को 5 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश का पालन नहीं करने वाले विद्यालयों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गोरखपुर में 7 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in Gorakhpur till January 7) -

प्रदेश में गिरते तापमान और मौसम विभाग के अलर्ट से गोरखपुर के डीएम ने भी जिले के सभी स्कूल में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार गोरखपुर में कक्षा 8वीं तक के सभी सरकारी, प्राइवेट और अर्द्ध सरकारी विद्यालयों को 7 जनवरी तक बंद रहेंगे। मौसम को देखते हुए आगे की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।

आगरा में 4 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in Agra till January 4) -

सर्दी का प्रकोप ताजनगरी में भी नजर आ रहा है। बढ़ती सर्दी और ठिठुरन के चलते ताजनगरी आगरा के डीएम ने भी जिले के सभी सरकारी, प्राइवेट और अर्द्ध सरकारी विद्यालयों को 4 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश का पालन यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड सहित सभी विद्यालयों को करना होगा।

इन जिलों में भी बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed in these districts as well) -

ठिठुरन और गलन के चलते प्रदेश के लगभग सभी जिलों में स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। जिसमें मैनपुरी में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। कासगंज में भी 5 जनवरी तक सभी विद्यालयों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है। वहीं कानपुर में कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post
फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

वायरल खबरें पढ़ने के लिए - यहाँ क्लिक करिये


Advertisement


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें