UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल 4500 पदों पर एक और भर्ती, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन


UP LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी करने की तैयारियां हो रही हैं। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो जल्द ही लेखपाल पदों पर भर्तियां निकाली जा सकती हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का रिजल्ट जारी होने के बाद ही लेखपाल के पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। हालांकि इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के पास मांगी गई जरूरी योग्यताओं के साथ प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में अच्छा स्कोर होना भी आवश्यक है, तो आइए जानते हैं क्या होंगी लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए योग्यताएं और प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में स्कोर...

पीईटी में इतना स्कोर करने वाले अभ्यर्थी होंगे पात्र (Candidates who score this much in PET will be eligible) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में अच्छा स्कोर करने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में कम से कम 68 नंबर लाने वाले अभ्यर्थी ही लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन के पात्र हो सकते हैं। इससे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2021 में निम्न स्कोर प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी ही 2022 की शुरुआत में लेखपाल के 8085 पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन के पात्र थे।

लेखपाल के इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (Recruitment will come out on so many posts of Lekhpal) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी अब रिजल्ट के साथ साथ लेखपाल के पदों पर भर्तियां निकाले जाने का भी इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि लेखपाल के खाली पड़े इन पदों पर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का रिजल्ट जारी होने के बाद ही भर्तियां निकाली जाएंगी।

इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit has been fixed for these posts) -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लेखपाल (UP Lekhpal) के पदों पर भर्तियां निकाली जानी हैं। इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा इस प्रकार हो सकती है। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12th पास होना अनिवार्य होगा। वहीं इन पदों के अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष हो सकती है। योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चेक कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD