UP BOARD EXAM 2023 : यूपी बोर्ड परीक्षा की बदली तिथि, अब 16 से नहीं होंगी बोर्ड परीक्षाएं आयोजित


UP BOARD EXAM 2023 : अगर आप यूपी बोर्ड (UP BOARD) के कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थी हैं, तो आपके लिए चौंकाने वाली खबर आ रही है। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खबर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की परीक्षा तिथियां बदल दी गई हैं, जिसके अनुसार अब बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू न होकर अन्य तिथि से शुरू होंगी। तो आइए जानते हैं वायरल खबर की पूरी सच्चाई...

वायरल खबर में नहीं है कोई सच्चाई (There is no truth in the viral news) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की परीक्षा तिथियां बदलने की खबर बड़ी तेजी के साथ तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइट पर वायरल हो रही है। इस खबर को पढ़ने के बाद बोर्ड विद्यार्थी काफी चिंतित हैं। बोर्ड विद्यार्थियों की चिंता को देखते हुए हमारी टीम ने वायरल खबर का विश्लेषण किया। विश्लेषण के दौरान हमारी टीम ने इस वायरल खबर को पूरी तरह अफवाह पाया। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की परीक्षा तिथियों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। 

21 जनवरी से शुरू हुईं प्रैक्टिकल परीक्षाएं (Practical examinations started from 21 January) -

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा तिथि से पहले प्री बोर्ड परीक्षाओं और प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जारी सूचना के अनुसार यूपी बोर्ड 2023 की प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन 21 जनवरी 2023 से शुरू हो गया है। जिसमें पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, देवीपाटन और बस्ती मंडल में 28 जनवरी तक प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी। वहीं दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर मंडल में 29 जनवरी से 5 फरवरी के बीच परीक्षाएं होंगी। 

यूपी बोर्ड परीक्षाओं का यह है टाइम टेबल (This is the time table of UP board exams) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। जारी तिथियों के अनुसार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी 2023 से शुरू होकर 3 मार्च 2023 तक चलेंगी। यानी की 14 दिनों के भीतर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो जाएंगी। जिसमें 10वीं की परीक्षाएं 3 मार्च को, तो वहीं बारहवीं की परीक्षाएं 4 मार्च 2023 को खत्म होंगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD