UP BOARD EXAM 2023 : यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षाओं पर मंडराया खतरा, इस बार भी प्रमोट होंगे विद्यार्थी


UP BOARD EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की तिथियां घोषित कर दी हैं। लेकिन इस दौरान बोर्ड के लिए कोरोना फिर से चुनौती बन सकता है। देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) पर भी प्रभाव डाल सकते हैं। तमाम वेबसाइट के हवाले से माना जा रहा है कि कोरोना के चलते इस बार भी विद्यार्थी बोर्ड परीक्षाओं में प्रमोट हो सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पूरी अपडेट...

कोरोना माना जा रहा बोर्ड परीक्षाओं में बाधा (Corona considered to be an obstacle in board examinations) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की जैसे ही तिथियां घोषित हुईं वैसे ही बोर्ड परीक्षाओं पर कोरोना के खतरे की खबरें सामने आने लगीं। जिस प्रकार विदेशों में कोरोना का कहर है, उससे अब हर कोई चिंतित है। भारत में भी धीरे धीरे कोरोना अपना प्रभाव डाल रहा है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी हैं। वहीं इसी के चलते माना जा रहा है कि इस बार भी यूपी बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी प्रमोट हो सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा नियंत्रण में है कोरोना (health department said corona is under control) -

विदेशों में कोरोना की स्थिति लगातार नियंत्रण से बाहर होती जा रही है। भारत में भी कोरोना धीरे धीरे अपने पैर पसारते जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन तो जारी कर दी हैं, लेकिन साथ ही जारी बयान में यह भी बताया है कि भारत में कोरोना फिलहाल नियंत्रण में हैं। इसलिए यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) पर कोरोना का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। सभी बोर्ड विद्यार्थी परीक्षा को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दें।

16 फरवरी से शुरू होनी है बोर्ड परीक्षा (Board exam to start from 16 February) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की डेट शीट जारी कर दी है। जारी डेट शीट के अनुसार यूपी बोर्ड 2023 की परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होंगी। आपको बता दें कि बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी 2023 से शुरू होकर 3 मार्च 2023 तक चलेंगी। यानी की 14 दिनों के भीतर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो जाएंगी। जिसमें 10वीं की परीक्षाएं 3 मार्च को, तो वहीं बारहवीं की परीक्षाएं 4 मार्च 2023 को खत्म होंगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD