UP 69000 Teacher : यूपी 69000 पदों पर शिक्षक भर्ती में बड़ा निर्णय, खुलेगा चयन का रास्ता


UP 69000 Teacher Vacancy : यूपी 69000 पदों पर शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट विभाग को ओर से सामने आया है। परिषदीय यानी सरकारी प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती (UP 69000 Teacher Vacancy) में एक नंबर से फेल अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए 10 से 19 जनवरी तक ऑनलाइन प्रत्यावेदन (Online Application Submission) लिए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार केवल उन्हीं याचिकाकर्ताओं के आवेदन स्वीकार होंगे जिन्होंने 25 अगस्त 2021 तक हाईकोर्ट में याचिकाएं या अपील की थी।

UP 69000 Teacher Vacancy क्या है Update -

ऑनलाइन प्रत्यावेदन (Online Application) में आवेदक को याचिका या अपील संख्या, पारित आदेश की तिथि, याची या अपीलकर्ता का नाम, योजित याचिका या विशेष अपील का नाम एवं याचिका में याची का क्रम अनिवार्य यानी जरूरी रूप से अंकित करना होगा। जिन याचिकाकर्ताओं ने पूर्व में ऑफलाइन प्रत्यावेदन (Offline Application) दिया है उन्हें भी ऑनलाइन प्रत्यावेदन (Online Application) देना होगा। गौरतलब है कि छह जनवरी 2019 को आयोजित 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा (UP 69000 Teacher Exam 2019) के एक प्रश्न के चारों विकल्प गलत थे। लेकिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी के विशेषज्ञों ने एक विकल्प को सही मान लिया था और यहीं से एक बड़ा विवाद बन गया था।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post
फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

वायरल खबरें पढ़ने के लिए - यहाँ क्लिक करिये


Advertisement


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें