SSC GD CONSTABLE EXAM : एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में इतने नंबर लाने पर होंगे पास, देखिए जरूरी आंकड़े


SSC GD CONSTABLE EXAM : अगर आपने भी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) का पेपर दे चुके हैं या अभी आपका पेपर होने वाला है, तो आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा (SSC GD CONSTABLE EXAM) में अभ्यर्थी परीक्षा में पास होने के लिए अंक जानने को बेहद परेशान हैं। अगर आप भी इसको लेकर परेशान हैं, तो हम आपको बताएंगे कि आप कितने अंक लाकर आप परीक्षा में पास हो सकेंगे...

इतने नंबर लाना होगा आवश्यक (It is necessary to bring so many numbers) -

अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) का एग्जाम दिया है या देने वाले हैं, तो आपको पासिंग मार्क्स जान लेना बेहद आवश्यक है। तो आइए वर्ग के आधार पर जानते हैं कि कितने नंबर लाने वाले अभ्यर्थी होंगे पास -

जनरल - 73-75

ईडब्लूएस -  70-72

ओबीसी - 65-70

एससी - 57-62

एसटी - 56-61

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) भर्ती परीक्षा की तिथियां पहले ही निर्धारित की जा चुकी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा निकाली गई जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) की परीक्षा 10 जनवरी 2023 से शुरू हो गई है। वहीं बता दें कि यह परीक्षा 10 जनवरी से शुरू होकर 14 फरवरी 2023 तक आयोजित की जानी है। 

इस बदलाव से हो रही अभ्यर्थियों को परेशानी (Candidates facing trouble due to this change) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा GD कांस्टेबल के कई पदों पर निकाली गई भर्तियों में बड़ा बदलाव परीक्षा पैटर्न को लेकर किया गया। जहां परीक्षा पैटर्न में बदलाव के बाद अब अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए 1 घंटे का समय दिया जा रहा है। हालांकि इससे पहले अभ्यर्थियों के पास प्रश्न पत्र को हल करने के लिए 1:30 घंटे का समय होता था। हालांकि समय में कटौती की बाद आयोग ने अभ्यर्थियों की चिंता को देखते हुए प्रश्नों में भी कटौती की है। इस बार प्रश्न पत्र में कुल 80 प्रश्न पूछे जा रहे हैं। इससे पहले अभ्यर्थियों को 100 प्रश्नों का प्रश्न पत्र मिलता था।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD