School Closed : उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा समेत देश के इन इन राज्यों में स्कूल बंद, जानें कहाँ कब छुट्टी घोषित


UP School News (School Closed News)
 : देशभर में कई राज्य ऐसे हैं जहां ठंडी का प्रकोप काफी अधिक होता है और वहां अब ठंड अपना प्रकोप दिखा रही है। देश के कुछ राज्य जैसे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश दिल्ली, हरियाणा, पंजाब जैसे कुछ राज्य है जहां ठंड अपने प्रकोप से स्कूलों तक प्रभाव दिखाना शुरू कर चुकी है और इसका ही प्रभाव अब हो रहा है कि इन राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां (School Closed News) कर दी गई है। फिलहाल हम आपको क्रमवार जानकारी दे रहे हैं उन राज्यों से जुड़ी जहां-जहां हाल ही में स्कूल बंद किए जाने को लेकर आदेश जारी हुए हैं।

किन किन राज्यों में छुट्टियाँ (Which States School College Closed) - 

फिलहाल अगर बात करें किन किन राज्यों में बंद किए जाने की सूचनाएं हैं तो उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश राजस्थान दिल्ली हरियाणा पंजाब जैसे राज्यों में शीतकालीन छुट्टियों के आदेश दे दिए गए हैं। फिलहाल यहां के जिला स्तरीय प्रशासन ने छुट्टियों के आदेश अपने स्तर पर दिए हैं और अलग-अलग जिलों के आदेश अलग-अलग हैं लेकिन हम आपको अमूमन बड़े अपडेट्स की ओर ले जाएंगे जहां आपको औसतन कहां किस तरह से छुट्टियां घोषित हुई हैं उन विषयों पर प्रकाश डालेंगे।

उत्तर प्रदेश में कब हैं छुट्टियां (UP School Closed News) -

उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जिलों के अलग-अलग प्रशासन ने छुट्टियां 15 जनवरी तक मुख्य रूप से रखी है और कुछ जिलों में छुट्टी केवल 7 जनवरी तक ही घोषित हुई है। फिलहाल जैसा कि हमने आपको बताया कि अलग-अलग जिलों में अलग-अलग छुट्टियां हैं लेकिन 15 जनवरी से ज्यादा कहीं भी छुट्टी घोषित नहीं है।

मध्यप्रदेश में कब हैं छुट्टियां (Madhya Pradesh School Closed News) -

मध्यप्रदेश में कक्षा पांचवी तक के विद्यार्थियों के स्कूल आगामी 7 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे ऐसा आदेश फिलहाल कई जिलों के जिलाधिकारियों ने दिया है। आपको एक बार पुनः बता दें कि अलग-अलग जिलों में अलग-अलग तरीके से छुट्टियां घोषित हैं लेकिन अमूमन ज्यादातर स्कूल 7 जनवरी 2023 तक बंद है।

दिल्ली में कब तक हैं स्कूल बंद (Delhi School Closed News) -

दिल्ली में अमूमन सभी स्कूल 15 जनवरी तक बंद किए गए हैं ऐसी सूचनाएं हैं और फिलहाल हमें मिल रही जानकारी के अनुसार 15 जनवरी से पहले विद्यार्थियों के स्कूल नहीं खोले जाएंगे। दिल्ली में मौसम विभाग का मानना है कि 15 जनवरी से पहले स्कूलों के खोले जाने से खतरा हो सकता है और विद्यार्थियों को ठंडक सकती है।

पंजाब के स्कूल इस तारीख तक बंद (Punjab School Closed News) -

पंजाब सरकार ने छुट्टियों का ऐलान 13 जनवरी तक किया है और पंजाब के सभी स्कूल जो स्कूलों की श्रेणी में आते हैं व्वे 13 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। फिलहाल हमें मिल रही ताजा जानकारी के अनुसार यह छुट्टियां आगे बढ़ाई जा सकती हैं ऐसा मौसम विभाग ने संकेत दिया है लेकिन आधिकारिक रूप से अभी छुट्टियों का ऐलान 13 जनवरी तक ही है।

हरियाणा के स्कूल बंद जानें कब तक (Haryana School Closed News) -

हरियाणा में स्कूलों की छुट्टी 15 जनवरी तक फिलहाल रखी गई है और कुछ कक्षाओं के समय को भी बदल दिया गया है। आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए छुट्टी 15 जनवरी तक रखी गई है लेकिन 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए समय में बदलाव किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं और जानकारियों को पुख्ता कर सकते हैं।

ताज़ा अप्डेट्स के लिए करें इतना -

फिलहाल हमारे पास जो अपडेट हैं उनके आधार पर हमने आपको तमाम जानकारियां दी हैं लेकिन संभव है कि इनमें बदलाव हो क्योंकि बदलाव की गुंजाइश कई बार ऐसे आदेशों में रहती है। इसी तरह की तमाम अब देश के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD