Advertisement


School Closed : कोरोना के लगातार बढ़ते जा रहे मामले, पूरे देश में आज से बंद हुए स्कूल और कॉलेज


पूरे भारत में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। वहीं अन्य देशों में तो कोरोना का नया वेरिएंट बेकाबू होते हुए नजर आ रहा है। भारत में भी बढ़ते कोरोना के मामलों से अब लोगों की चिंता और बढ़ती जा रही हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की खबरें भी सामने आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ बड़ी तेज़ी से एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना के कारण देश में स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद जब हमने इस खबर का विश्लेषण किया, तो हमने कुछ अलग ही सच्चाई पाई। तो आइए जानते हैं क्या इस खबर की पूरी सच्चाई...

14 जनवरी तक बंद हैं कई राज्यों में स्कूल (Schools are closed in many states till January 14) -

भारत के कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार सहित कई राज्यों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। हालांकि इन राज्यों के कई जिलों में यह छुट्टियां लागू नहीं हैं। वहीं कई जिलों में स्कूल कक्षा बारहवीं तक बंद हैं, तो कई जिलों में स्कूलों को कक्षा आठवीं तक बंद किया गया है। आगामी आदेश तक यह सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। 

कोरोना के कारण नहीं हुई छुट्टियां (no holidays due to corona) -

उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। जिसके बाद सोशल मीडिया सहित तमाम वेबसाइट पर यह खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही थी, कि भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। हालांकि जब हमने इस खबर का विश्लेषण किया तो हमने पाया कि उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में स्कूल बंद करने का कारण बढ़ती सर्दी है। कोरोना के कारण किसी भी प्रकार की छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है। इस प्रकार हमारे विश्लेषण में यह खबर पूरी तरीके से अफवाह साबित हुई। 

लॉकडाउन का नहीं हुआ कोई ऐलान (There was no announcement of lockdown) -

वायरल खबर में यह भी दावा किया जा रहा है कि भारत के कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा हो गई है। हालांकि इस प्रकार का कोई भी ऐलान आधिकारिक रूप से जारी नहीं किया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की मानें तो भारत में कोरोना की स्थिति अभी नियंत्रण में है। फिलहाल लॉकडाउन जैसी स्थिति बनना भारत में संभव नहीं है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी से कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील की है।  
 
हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

वायरल खबरें पढ़ने के लिए - यहाँ क्लिक करिये


Advertisement


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें