Mutual Funds : ये स्कीम कर रहीं बूम बूम धमाका, निवेशकों का पैसा किया डबल से भी ज्यादा


Mutual Funds : अगर आप भी अपना पैसा कहीं इन्वेस्ट (Invest) करने की सोच रहे हैं, तो म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) एक बेहतर ऑप्शन के रूप में मौजूद है। चाहे वो लॉन्ग टर्म में बच्चों के भविष्य को लेकर हो या फिर शॉर्ट टर्म में आपकी जरूरत के लिए, म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) आपको बेहतर लाभ देगा। आज हम आपको म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) की कुछ स्कीम (Scheme) के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें आपको कम इन्वेस्ट (Invest) में ज्यादा मुनाफा मिलेगा। तो आइए जानते हैं ऐसी ही म्यूचुअल फंड स्कीम (Mutual Fund Scheme) के बारे में जो निवेशकों (Investers) का कई गुना ज्यादा रिटर्न दे रही हैं...

इस फंड ने दिया 2 साल में इतना रिटर्न (This fund also gave this much return in 2 years) -

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक कोटक स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड स्कीम (Kotak Small Cap Mutual Fund Scheme) भी है। इस फंड ने भी अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। कोटक स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड स्कीम (Kotak Small Cap Mutual Fund Scheme) ने अपने निवेशकों (Investors) को पिछले 2 साल में औसतन 22.86 फीसदी तक का सालाना रिटर्न दिया है। म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के इस फंड में अगर किसी निवेशक (Investors) ने 3 साल पहले 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) किया होगा, तो आज ये राशि 2.75 लाख रूपये हो गई होगी। 

इस फंड ने भी दिया 2 साल में इतना रिटर्न (This fund also gave this much return in 2 years) -

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक कोटक इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इकोनॉमिक रिफॉर्म म्यूचुअल फंड स्कीम (Kotak Infrastructure & Economic Reforms Mutual Fund Scheme) भी है। इस फंड ने भी अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को 2 साल में 34.19 फीसदी तक का सालाना रिटर्न दिया है। म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के इस फंड में अगर किसी निवेशक (Investors) ने 3 साल पहले 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) किया होगा, तो आज ये राशि 2.17 लाख रूपये होगी। 

इस फंड ने दिया 2 साल में इतना रिटर्न (This fund gave this much return in 2 years) -

आज हम म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक कोटक इमर्जिंग इक्विटी म्यूचुअल फंड स्कीम (Kotak Emerging Equity Mutual Fund Scheme) है। इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इसके साथ ही यह फंड अपने निवेशकों (Investors) को 2 साल के अंदर अपने निवेशकों (Investors) को सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है। निवेशकों (Investors) के लिए यह म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) काफी बेहतर साबित हो सकता है। अगर किसी निवेशक (Investor) ने म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के इस फंड में 3 साल पहले 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) किया होगा, तो आज वो राशि 2.18 लाख रूपये होगी। वहीं अगर इसके रिटर्न की बात करें तो इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को पिछले 2 सालों में सालाना 22.62 फीसदी से अधिक तक का रिटर्न दिया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD