JEE Main Exam 2023 : जेईई मेन परीक्षा शेड्यूल में हुआ बदलाव, अब इस तारीख को आयोजित होगी परीक्षा


JEE Main Exam 2023 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। जहां परीक्षा की तिथि को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। अगर आपने भी JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल किन्हीं कारणों से JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा के लिए एक तिथि में बदलाव करते हुए परीक्षा की नयी तिथि जारी कर दी गई है। तो आइए जानते हैं अब कई नयी तिथि को आयोजित होगी JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा...

इस तिथि नहीं आयोजित होगी परीक्षा (Exam will not be held on this date) -

अगर आप जेईई मेन 2023 (JEE Main 2023) की परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर ये है कि अब जेईई मेन 2023 (JEE Main 2023) की 27 जनवरी की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यानी की अब 27 जनवरी को जेईई मेन 2023 (JEE Main 2023) की जनवरी सेशन की परीक्षा नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक यह परीक्षा अब नयी तिथि यानी की 1 फरवरी को आयोजित की जायेगी। 

ये है परीक्षा का नया शेड्यूल (This is the new schedule of the exam) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा का अब नया शेड्यूल जारी हो गया है। जानकारी के मुताबिक अब JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा 24, 25, 28, 29, 30 और 31 जनवरी और 01 फरवरी 2023 को आयोजित की जायेगी। बता दें कि 27 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाली परीक्षा को 01 फरवरी 2023 को आयोजित किया जायेगा। 

एग्जाम सिटी स्लिप हो गई है जारी (exam city slip is released) -

JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए NTA ने नऐ शेड्यूल से पहले एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 18 जनवरी 2023 को JEE Main 2023 जनवरी सेशन की परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी की थी। जो भी अभ्यर्थी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करना चाहते हैं, वे अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD