IBPS RRB EXAM DATE 2023 : आईबीपीएस ने जारी की परीक्षा की तिथि, इस तिथि से होंगे आरआरबी, क्लर्क, पीओ, एसपीएल के एग्जाम


IBPS EXAM DATES  इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) द्वारा आयोजित की जाने वाली आरआरबी, क्लर्क, पीओ, एसपीएल सहित अन्य परीक्षाओं की तिथियों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल आईबीपीएस (IBPS) ने आयोजित होने वाली लगभग सभी परीक्षाओं के शेड्यूल की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इन परीक्षा तिथियों के जारी होने के बाद अभ्यर्थी काफी खुश हैं। आइए जानते हैं कब से आयोजित की जायेंगी परीक्षा की तिथियां और कहां से अभ्यर्थी कर सकते हैं परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड...

अगस्त महीने से शुरू होंगी परीक्षाएं (Exams will start from the month of August) -

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार परीक्षाएं 05 अगस्त से शुरू होंगी। जिसमें पहले आरआरबी ऑफिस असिस्सटेंट की प्रारंभिक और अधिकारी स्केल की परीक्षा 5, 6, 12, 13 और 19 अगस्त 2023 को आयोजित की जाएगी। वहीं ऑफिसर स्केल II और III के लिए एकल परीक्षा 10 सितंबर 2023 को प्रस्तावित की गई है।  इसके साथ ही ऑफिसर स्केल I के लिए मुख्य परीक्षा 10 सितंबर को आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट के लिए मुख्य परीक्षा  का आयोजन 16 सितंबर को किया जायेगा। 

इस प्रकार आयोजित होंगी क्लर्क की परीक्षाएं (Clerk Exams will be conducted in this way) -

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) के अनुसार क्लर्क की प्रारंभिक परीक्षा 26 अगस्त, 27 और 2 सितंबर 2023 को आयोजित की जायेगी। इसके साथ ही मुख्य परीक्षा 7 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी। वहीं पीओ प्रारंभिक परीक्षा 23 सितंबर, 30 और 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जायेगी। इसके साथ ही मुख्य परीक्षा 5 नवंबर को आयोजित होगी। वहीं स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा 30 और 31 दिसंबर 2023 को आयोजित की जायेगी। इसके साथ ही मुख्य परीक्षा 28 जनवरी 2024 को आयोजित होगी।

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परीक्षा शेड्यूल (Candidates Download Exam Schedule From Here) -

आईबीपीएस (IBPS) द्वारा जारी परीक्षा शेड्यूल के बाद अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल और परीक्षा तिथियां जानने के लिए बेहद परेशान हैं। अगर आप भी परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) की अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं। 

हो सकता है तिथियों में बदलाव (There may be a change in dates) -

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) द्वारा जारी आरआरबी, क्लर्क, पीओ, एसपीएल सहित अन्य परीक्षाओं के शेड्यूल में अभी बदलाव किया जा सकता है। हालांकि इन परीक्षाओं में अगर किसी भी प्रकार का बदलाव किया जाता है, तो अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सूचना दे दी जाएगी। वहीं अभ्यर्थी हमारी वेबसाइट पर भी परीक्षा शेड्यूल की पूरी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT