CTET EXAM 2023 : सीटेट एग्जाम इन इन तिथियों का रद्द, जानिए बोर्ड ने क्या बताया कारण


CTET EXAM 2023 : सीटेट एग्जाम (CTET EXAM 2023) केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 को रद्द को लेकर बड़ी खबर आई है और यह खबर सभी अभ्यर्थियों को परेशान कर रही है। जो उम्मीदवार इस वर्ष होने वाली सीटेट परीक्षा 2023 में हिस्सा लेने वाले थे वे उम्मीदवार यहां से नई परीक्षा तिथियों के बारे में देख सकते हैं और साथ ही हम आपको यह भी बता रहे हैं कि क्या यह परीक्षा पूरी तरह से रद्द हुई है या नही...

कब होगी सीटेट परीक्षा 2023 (CTET Exam 2023 New Date) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) का आयोजन अब 7 फरवरी, 2023 को किया जा सकता है। जिन उम्मीदवारों ने CTET 2023 के लिए आवेदन किया था अब वे ctet.nic.in पर जाकर नया नोटिस देख सकते हैं। हालांकि जो नोटिस वायरल हो रही है उसमें कुलमिलाकर यही है कि कुछ परीक्षाएं उसी तिथि को हैं जिस तिथि पर CTET परीक्षा रखी गयी है।

211 परीक्षा केंद्र पर होगी CTET 2023 परीक्षा (CTET Exam 2023 Exam Centres) -

जारी नोटिस में बोर्ड द्वारा यह कहा गया है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) देशभर ल में 211 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। CTET 2023 परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों से बोर्ड ने आग्रह किया है कि ऑफिसियल वेबसाइट पर एग्जाम शेड्यूल से लेकर सभी जरूरी बातें साझा की गई हैं।

आधिकारिक खबर इतनी है कि CTET Exam के निदेशक JK Yadav ने CTET 2023 परीक्षा तिथियों के साथ टकराव से बचने के लिए अन्य परीक्षा संचालन निकायों से अनुरोध किया है कि वे अपनी परीक्षाओं की तिथियों को सुविधानुसार बदल दें जिससे परीक्षा क्लैश की दिक्कत अभ्यर्थियों को न हो।

सभी महत्वपूर्ण खबरों के लिए आप हमारे वेबसाइट पर बने रहें और अगर आप चाहते हैं हमारे खबरों का सीधा नोटिफिकेशन तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD