CTET EXAM 2023 : सीटेट के इन अभ्यर्थियों का दोबारा एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट करें डाउनलोड


CTET Admit Card : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की 3 तिथियों की परीक्षाएं तकनीकी कारणों से स्थगित कर दी गई थी। बता दें कि कई केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई थी। जिसके बाद अभ्यर्थी इन 3 तिथियों की परीक्षाओं के लिए जारी नई तिथियों के लिए एडमिट कार्ड उपलब्ध होने का इंतजार कर रहे थे, हालांकि उन अभ्यर्थियों का अब इंतजार खत्म हो गया है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने स्थगित तिथियों की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। तो आइए जानते हैं कैसे अभ्यर्थी यहां से अपना एडमिट कार्ड डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं...

इन दो तिथियों की परीक्षाएं हुई थीं स्थगित (The examinations of these two dates were postponed) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की 11, 18 और 24 जनवरी 2023 की परीक्षाएं तकनीकी कारणों से कई परीक्षा केंद्रों पर नहीं हो पाई थी। जिसके बाद अभ्यर्थियों के लिए स्थगित तिथियों की परीक्षाओं के लिए नई तिथियां जारी की गई। अब अभ्यर्थी 11, 18 और 24 जनवरी 2023 की परीक्षाएं जारी नई तिथियों पर दे सकते हैं। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Candidates Download Admit Card From Here) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की री शेड्यूल डेट्स के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां सबमिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन आसान स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Download Admit Card with these easy steps) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 री शेड्यूल तिथियों की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, तो निम्न स्टेप्स से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं....
* अभ्यर्थी सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
* इसके बाद अभ्यर्थी होम पेज पर सीटीईटी एडमिट कार्ड 2023 की लिंक पर क्लिक करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी लॉगिन करके मांगी गई सभी जानकारियां भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD