CBSE BOARD ADMIT CARD 2023 : सीबीएसई एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर आई बड़ी अपडेट, इस तिथि को होंगे जारी


CBSE BOARD ADMIT CARD 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि बोर्ड अब जल्द ही कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी होने वाले हैं। अगर आप भी एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है। तो आइए जानते हैं कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कब जारी करेगा बोर्ड विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड...

इस तिथि को जारी होंगे एडमिट कार्ड (Admit card will be issued on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा अब कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जायेंगे। सूत्रों की मानें कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में जारी किए जायेंगे। यानी की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 25 से 31 जनवरी तक एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।  

विद्यार्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Students download admit card from here) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जल्द ही बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जायेंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद विद्यार्थी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर मांगी गई जानकारियां सबमिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस तिथि से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं (Board exams will start from this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। यह बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 5 अप्रैल तक चलेंगी। लेकिन कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 21 मार्च को ही खत्म हो जाएंगी। दरअसल कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 21 मार्च तक चलेंगी। वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 5 अप्रैल तक चलेंगी। यह परीक्षाएं सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 1:30 तक आयोजित की जाएंगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD