SCHOLARSHIP : इस खास स्कॉलरशिप के लिए करें आवेदन, हर विद्यार्थी को मिलेगी तगड़ी स्कॉलरशिप


हर वर्ष राष्ट्रीय गणित दिवस के उपलक्ष्य में श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। इस वर्ष की यह परीक्षा हर वर्ष की भांति उसी माध्यम से आयोजित हो रही है। अगर आप भी श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन तिथि बढ़ा दी गई है। हालांकि इसमें केवल कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

आज है आवेदन की अंतिम तिथि (Today is the last date of application) -

राष्ट्रीय गणित दिवस पर आयोजित होने वाली श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपके लिए अभी भी मौका है। आपको बता दें कि श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि को बढ़ा दिया गया है। पहले इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 3 दिसंबर 2022 थी। वहीं अब श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 5 दिसंबर 2022 कर दी गई है। जो भी विद्यार्थी इसमें प्रतिभाग करना चाहते हैं, वे आज जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कर लें। 

विद्यार्थी यहां से करें आवेदन (students apply here) -

राष्ट्रीय गणित दिवस पर आयोजित होने वाली श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु विद्यार्थी बिहार काउंसिल ऑन साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी की आधिकारिक वेबसाइट Best.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान विद्यार्थी मांगी गई सभी जानकारियां बिल्कुल सही सही भरें, अन्यथा की स्थिति में उनका आवेदन निरस्त किया जा सकता है। 

इस दिन आयोजित होगा परीक्षा (Exam will be held on this day) -

राष्ट्रीय गणित दिवस पर आयोजित होने वाली श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 के लिए परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी गई हैं। जानकारी के अनुसार श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 की परीक्षा का आयोजन 10 दिसंबर और 11 दिसंबर को किया जायेगा। जो भी विद्यार्थी श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन किए हैं, वे इस तिथि को तय समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं। 

नहीं लगेगा शुल्क (will not charge) -

10 दिसंबर और 11 दिसंबर को आयोजित होने वाली श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च इन मैथमेटिक्स 2022 के लिए विधार्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है। हर बार यह परीक्षा विद्यार्थियों के लिए बिल्कुल निःशुल्क आयोजित की जाती है। जो भी अभ्यर्थी इसमें प्रतिभाग करना चाहते हैं, वे बिना आवेदन शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD