CTET EXAM : सीटेट एग्जाम यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता CTET रद्द की खबरें, जानें अपडेट

CTET EXAM : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) जल्द ही आयोजन की कगार पर है और संबंधित विभाग ने यानी सीटेट एग्जाम करवाने वाली संस्था सीबीएसई (CBSE) ने आधिकारिक वेबसाइट पर प्री एडमिट कार्ड (CTET Admit Card) भी जारी कर दिया है। सीटेट परीक्षा आयोजन के एकदम करीब है लेकिन ऐसे में एक बड़ी चौंकाने वाली खबर हम सबके बीच आ रही है और यह खबर वायरल खबर नहीं है बल्कि एक सच्चाई है जो निश्चित रूप से घटित हो सकती है। जो संभावनाएं और अपडेट निकल कर आ रही हैं वह हम आपके साथ उनके साझा कर रहे हैं इसको आप ध्यान से पढ़ें और सचेत रहें सतर्क रहें जिससे आपके परीक्षा (CTET EXAM) को लेकर जो भी अपडेट हो वह आपके दिमाग में सही ढंग से बैठ जाए...

कोरोना के बढ़ते मामले क्या प्रभावित कर सकते हैं CTET Exam को -

इस बात से कोई अब दूर नहीं है या ऐसा कोई व्यक्ति नहीं जिसे अब यह ना पता हो कि भारत में भी कोरोना के नए वैरीअंट दस्तक दे दी है और इस तरह से मामले सामने आ रहे हैं वह एक ऐसा इशारा है कि तेजी से मामले बढ़ेंगे भी ऐसे में सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) के आयोजन पर अब एक सवाल खड़ा हो रहा है। हमारी इस मुद्दे पर लगातार सक्रिय है और कम से कम यह निकालने का और जानने का प्रयास कर रही है कि क्या परीक्षा रद्द हो सकती है। फिलहाल हमें आधिकारिक रूप से कुछ अपडेट नहीं मिल पाई है लेकिन जिस तरह से चीजें घटित हो रहे हैं उसके आधार पर हम एक अनुमान लगा रहे हैं की परीक्षा कुछ समय के लिए डाली जा सकती है। वैसे यह सामान्य अनुमान नहीं है इसको अपने दिमाग में जरूर रखें।

आधिकारिक रूप से भी आ सकता है परीक्षा टालने के आदेश -

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले अब सीटेट एग्जाम के लिए चिंता देने का काम कर सकते हैं। फिलहाल आधिकारिक पुष्टि तो नही है लेकिन आगामी एक दो दिनों में CBSE इसपर बड़ा निर्णय ले सकता है। आपको बताते चलें कि CTET Exam में हिस्सा लेने वालों की संख्या कई लाख है। CBSE जल्द ही परीक्षा की तिथियों में बदलाव करने का नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। हालांकि अभी आप ऑफिसियल अपडेट का इंतज़ार करें और हम भी आपको वही वाली अपडेट जल्द देंगे।

हर अपडेट के लिए केवल इतना करना है -

अगर आप चाहते हैं कि आपको हर अपडेट कम से कम जो आपके काम की हो और जरूरी हो उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। हम प्रयास कर रहे हैं और लगातार समय-समय पर आपको हर अपडेट तेजी से देने का प्रयास कर रहे हैं। हमारे वेबसाइट की खबरों से अपडेट रहें इससे हर अपडेट आप तक सही समय से पहुंच जाएं और आप उस पर सही समय से निर्णय ले सके।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT