CTET 2022 : सीटेट एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि जारी, जानें क्या है ऑफिसियल अपडेट


CTET 2022 (सीटेट एग्जाम) : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए एडमिट कार्ड व परीक्षा तिथि जारी होने की खबर तेजी से वायरल हो रही है। इस खबर में दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि जारी कर दी गई हैं। हालांकि यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई हमारी टीम ने तुरंत इस खबर का विश्लेषण किया। जहां हमारी टीम ने सूत्रों के माध्यम से इस वायरल खबर की तह तक जाने की कोशिश की। जिसके बाद हमारी टीम को कई ऐसे साक्ष्य मिले जो इस वायरल खबर को अफवाह साबित कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस वायरल खबर की पूरी सच्चाई और साथ ही जानेंगे कि आखिर कब जारी होंगे केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटेट 2022 के एडमिट कार्ड...

एडमिट कार्ड पर नहीं आई कोई सूचना (No information came on the admit card) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि जारी होने की खबर का जब हमारी टीम ने विश्लेषण किया तो यह खबर पूरी तरह अफवाह साबित हुई। इस वायरल खबर में सूचना को तोड़ मरोड़कर प्रेषित किया जा रहा है। दरअसल आपको बता दें कि जब यह खबर वायरल हुई तो हमने सबसे पहले अपने सूत्रों के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त की कि क्या केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि को लेकर कोई सूचना जारी की गई है या नहीं। इतना ही नहीं इसके बाद हमने ऑफिशियल वेबसाइट को भी खंगाला, लेकिन कहीं पर भी हमें एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि जारी होने से संबंधित कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई। इसके बाद हम इस तह पर पहुंचे कि यह वायरल खबर पूरी तरह से अफवाह है। 

प्री एडमिट कार्ड हुए जारी (pre admit card issued) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं। हालांकि बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए प्री एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। हालांकि अभी तक परीक्षा तिथि को लेकर कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। जो भी अभ्यर्थी प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें प्री एडमिट कार्ड (Candidates Download Pre Admit Card From Here) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के लिए प्री एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अगर आप अपना प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस लिंक
https://examinationservices.nic.in/ctet2022/downloadadmitcard/frmAuthforCity.aspx?enc=Ei4cajBkK1gZSfgr53ImFfEytN2I3LFrLvNrMJcZJNmvOmo19UVefJ33W3y6Mh+V के मध्यम से प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 
* अभ्यर्थियों को प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उपर्युक्त लिंक पर जाना होगा।
* इसके बाद अभ्यर्थी वहां एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन डालकर प्री एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD