Corona Virus Update : दुनिया में फिर कोहराम मचा रहा कोरोना, भारत सरकार ने जारी किए अब नए दिशानिर्देश


एक बार फिर कोरोना ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है। पूरे विश्व भर में कोहराम मचाने के बाद अब कोरोना फिर से भारत में अपने पैर पसार रहा है। 2020 में कोरोना ने जिस प्रकार से पूरी दुनिया सहित भारत में कहर बरपाया था, उसे शायद ही कोई भूल पाएगा। इसके बाद कोरोना ने फिर से भारत में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। हर दिन कोरोना के कई मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि फिलहाल भारत में स्थिति नियंत्रण में है, परंतु अगर सावधानी नहीं बरती गई तो यह स्थिति फिर से बेकाबू हो जाएगी और एक बार फिर भारत में लॉकडाउन की स्थिति बन जाएगी। 

पिछले 24 घंटे में सामने आए 201 नए मामले (201 new cases surfaced in the last 24 hours) -

पूरे विश्व भर में कोहराम मचाने वाली कोरोना ने धीरे-धीरे भारत में भी अपने पैर पसार लिए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 201 नए मामले सामने आए हैं।  पिछले 24 घंटों में आए 201 नए मामलों से अब भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 3,397 पर पहुंच गई है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता को और बढ़ा दिया है। अगर जल्द ही इस स्थिति को नियंत्रण में नहीं लाया गया तो 2020 जैसा हाल भारत में दोबारा देखने को मिलेगा। 

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए दिशा निर्देश (Health department issued guidelines) -

कुर्ला के मामले जिस प्रकार से भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं उसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग में इसको लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जहां जारी निर्देशों में कहा गया है कि चीन सहित 5 देशों से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा। जिसमें जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड के यात्रियों के लिए भी आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य होगा। 

पिछले 24 घंटे में जारी किए गए 1 लाख से ज्यादा टेस्ट (More than 1 lakh tests issued in last 24 hours) -

अन्य देशों की तरह भारत में भी बढ़ते पूर्णा के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जहां विदेश से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट तो किया ही जा रहा है साथ ही देश में भी कोविड टेस्ट लगातार जारी हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1 लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट किए गए। पिछले 24 घंटे के अंदर कुल 1,36,315 नए टेस्ट पिछले 24 घंटे के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किए हैं। इसके साथ ही अब कोरोना के टेस्ट के मामलों की संख्या 90 करोड़ को पार कर गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक कुल 90.97 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD