CBSE BOARD EXAM DATE SHEET : सीबीएसई एग्जाम डेट शीट पर आई अपडेट, जानें कैसे डाउनलोड करें एग्जाम डेटशीट


CBSE BOARD EXAM DATE SHEET : सीबीएसई कक्षा 10, 12 डेटशीट 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीबीएसई कक्षा 10, 12 डेट शीट 2023 को 26 दिसंबर को जारी करने की उम्मीद है। कक्षा 10 और 12 के लिए सीबीएसई डेट शीट सीबीएसई की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होगी। छात्र क्रमशः cbse.gov.in और cbse.nic.in के माध्यम से 2023 के लिए सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की समय सारिणी देख सकते हैं। बोर्ड वर्तमान शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के दौरान एक ही सत्र में सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित करेगा। 2023 सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी। 2022-23 सत्र के लिए सीबीएसई डेट शीट में विषय के नाम, सीबीएसई परीक्षा तिथि 2023, परीक्षा अवधि और आवेदकों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश शामिल हैं।

क्या है CBSE BOARD EXAM DATE SHEET पर उपडेट -

केंद्र के पत्र सूचना कार्यालय (PIB) ने एक वेबसाइट पर स्कैम अलर्ट जारी किया है, जो कथित तौर पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 के उम्मीदवारों से पंजीकरण शुल्क का अनुरोध करती है। कॉम) बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के लिए। यह वेबसाइट @cbseindia29 से संबद्ध नहीं है।” कथित तौर पर 34 लाख से अधिक छात्रों ने सीबीएसई कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें से लगभग 18 लाख छात्र 10वीं कक्षा में हैं, जबकि अन्य 16 लाख कक्षा 12 में हैं। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 केवल एक बार आयोजित की जाएगी, और COVID-19 के कारण पिछले साल की तरह दो बार नहीं। परीक्षा की तारीखों, डेटशीट, प्रैक्टिकल परीक्षाओं, एडमिट कार्ड और अन्य विवरणों के नवीनतम अपडेट नीचे देखे जा सकते हैं।

सीबीएसई एग्जाम डेट शीट कब होगी उपलब्ध -

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम डेट शीट फिलहाल अभी जारी नहीं की गई है लेकिन कभी भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा सकती है। सीबीएसई बोर्ड ने हाल ही में प्रैक्टिकल इत्यादि की तिथियों को लेकर जानकारी दी थी और अब जल्द ही एग्जाम की डेट शीट भी जारी करने के कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल खबर लिखे जाने तक एग्जाम डेट शीट आउट नहीं हुई है लेकिन देर रात तक इसे जारी किए जाने की संभावनाएं हैं।

कैसे करें CBSE BOARD EXAM DATE SHEET डाऊनलोड -

फिलहाल एग्जाम की डेट शीट अभी जारी नहीं हुई है लेकिन जैसे ही सीबीएसई बोर्ड एग्जाम डेट शीट जारी हो जाएगी आप इसे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं इसका लिंक हमने ऊपर ही दे रखा है। सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा कहीं से कोई डेट शीट में डाउनलोड करें नहीं तो आपके साथ किसी भी प्रकार का फ्रॉड हो सकता है। तमाम फर्जी वेबसाइट तमाम प्रकार की चीजों को विद्यार्थियों से डाउनलोड करवाती हैं। बाकी जैसे ही अपडेट आएगी हम आप तक पहुंचाने का काम करेंगे। नीचे हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम चैनल से जरुर जुड़ें। लिंक हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD