Uttar Pradesh Police Bharti : 26382 पदों पर नोटिफिकेशन को लेकर आई बड़ी अपडेट, आयी बड़ी ख़बर


उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्तियों का इंतजार कर रहे अनेक अभ्यर्थियों के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जल्द ही प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इन भर्तियों के नोटिफिकेशन से पहले पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर सीटों के आवंटन में भी बड़ा बदलाव होने की संभावना है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार अलग से महिलाओं से सीटें आरक्षित होने की संभावना है। तो आइए जानते हैं कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ी क्या है और बड़ी अपडेट...

जल्द ही इतने पदों के लिए जारी होगा नोटिफिकेशन (Notification will be issued for so many posts soon) -
 
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस कॉन्स्टेबल के कुल 26,382 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। जिसमें से कॉन्स्टेबल के 26,210 तथा फायरमैन के 172 पद शामिल हैं। वहीं कॉन्स्टेबल की 26,382 सीटों में से 20 प्रतिशत शीट यानी की 5242 शीट महिलाओं के लिए आरक्षित होने की संभावना है। हालांकि अभी तक यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है कि 20 प्रतिशत शीट महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी या नहीं। यह नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। 

ये होगी उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता (This will be the age limit and educational qualification) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों पर अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार हो सकती है -

इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12वीं पास अनिवार्य होना होगा। 

वहीं उम्र सीमा के रूप में इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र सीमा 22 वर्ष निर्धारित की जा सकती है। हालंकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यह ही यह योग्यता स्पष्ट हो पाएगी। 

अभ्यर्थी यहां से कर सकेंगे आवेदन (Candidates can apply from here) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा कॉन्स्टेबल के 26,210 तथा फायरमैन के 172 पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। हालांकि आवेदन की  प्रक्रिया नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही शुरू की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जरूरी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें जिससे कि आप इन भर्तियों की सबसे तेज अपडेट प्राप्त कर सकें। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT