UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा रिजल्ट इस दिन होगा जारी, आयी ताज़ा अपडेट


UPSSSC PET RESULT 2022 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे तमाम अभ्यर्थियों के लिए रिजल्ट से जुडी बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार अब अभ्यर्थियों का प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के रिज़ल्ट का इंतजार खत्म हो सकता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UPSSSC PET) 2022 का आयोजन किया गया था परीक्षा आयोजित होने के बाद अभ्यर्थियों का रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार है। तो आइए जानते हैं कब जारी होगा पीईटी 2022 का रिज़ल्ट और अभ्यर्थी कहां से कर सकेंगे रिजल्ट चेक...

इस तिथि को जारी होगा रिज़ल्ट (Result will be released on this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UPSSSC PET) 2022 का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट 1 से 2 महीने के अंदर घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट से पहले अभी आंसर की भी जारी की जानी है। हालांकि अभी तक विभाग की ओर से रिज़ल्ट को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

आंसर की हो चुकी है जारी (Answer Key has been released) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है। 21 अक्टूबर 2022 को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की चारों पालियों की आंसर की जारी की जा चुकी है। अगर आपने अभी तक आंसर की डाउनलोड नहीं की तो नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से आप आंसर की चेक कर सकते हैं -
* सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।
* इसके बाद अभ्यर्थी UPSSSC PET 2022 उत्तर कुंजी पीडीएफ पर क्लिक करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी जिस भी पाली की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वो आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थी यहां से चेक करें परिणाम (Candidates Check Result From Here) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिज़ल्ट जल्द जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी जब आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करेंगे तो उनके सामने एक रिजल्ट टैब होगी, वहां क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी पीईटी रिजल्ट पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी अपना रोल नंबर व पासवर्ड डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

15 और 16 अक्टूबर को आयोजित हुई थी पीईटी (PET was held on 15th and 16th October) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई थी। जिसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और वहीं दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के लिए करीब 37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, परंतु सेंटर अधिक दूर होने के कारण करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 से दूरी बना ली थी और परीक्षा छोड़ दी थी। 

 हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT