UPHESC RECRUITMENT : शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि को लेकर चिंतित अभ्यर्थी, अब इस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन


UPHESC Recruitment Exam Date : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अब परीक्षा तिथि को लेकर चिंतित हैं। तो आइए जानते हैं कि उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर परीक्षा कब आयोजित होगी। साथ ही चयन प्रक्रिया कब शुरू होगी...

इतने अभ्यर्थियों ने किया आवेदन (so many candidates applied) -

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए इस बार तकरीबन एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इतनी बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त होने के बाद अब आयोग परीक्षा की तिथि को लेकर अब जल्द निर्णय ले सकता है। क्योंकि 1 लाख से अधिक विद्यार्थी अब परीक्षा तिथि को लेकर काफी चिंतित हैं। अभ्यर्थियों की चिंता का प्रमुख कारण यह भी है कि अगर अभी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं हुई, तो चयन प्रक्रिया काफी लंबित हो सकती है।

इस कारण अभ्यर्थी चिंतित (Because of this the candidate is worried) -

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के आवेदन करने वाले 1 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि को लेकर काफी चिंतित हैं। परीक्षा की तिथि को लेकर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPSESC) पर जाकर प्रदर्शन कर चुके हैं। वहीं अभ्यर्थियों की चिंता का प्रमुख कारण यह है कि अध्यक्ष ईश्वर शरण विश्वकर्मा के अलावा आयोग के दो सदस्यों का कार्यकाल फरवरी में पूरा हो रहा है। यदि इनके कार्यकाल में परीक्षा आयोजित नहीं हुई तो चयन प्रक्रिया लंबित हो जायेगी। वहीं अब परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में आयोजित होगा।

इन विषयों का परिणाम होगा जल्द घोषित (Result of these subjects will be announced soon) -

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) द्वारा विज्ञापन संख्या 50 के तहत चार विषयों के संशोधित परिणाम  जल्द जारी हो सकते हैं। इन विषयों में अर्थशास्त्र, संस्कृत, शारीरिक शिक्षा और गणित के संशोधित परिणाम जारी होंगे। हाईकोर्ट के आदेश पर असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ये परिणाम घोषित होंगे। इन विषयों के संशोधन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। संशोधन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब जल्द ही इन विषयों के संशोधन परिणाम घोषित होंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT