UP SCHOLARSHIP : यूपी स्कॉलरशिप के लिए परेशान विद्यार्थी, बढ़ेगी आवेदन की अंतिम तिथि


UP SCHOLARSHIP : उत्तर प्रदेश में शिक्षा प्राप्त कर रहे आर्थिक रूप से कमजोर तमाम विद्यार्थियों के लिए, जो यूपी स्कॉलरशिप 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है कि यूपी स्कॉलरशिप 2022 की अंतिम तिथि समाप्त हो गई है। मगर क्या हर बार की तरह इस बार भी यूपी स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ेगी या फिर इस अंतिम तिथि को ही यूपी स्कॉलरशिप 2022 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद हो जाएगी। आज हम विद्यार्थियों के लिए यूपी स्कॉलरशिप 2022 से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर लेकर के आए हैं, तो आइए जानते हैं कि यूपी स्कॉलरशिप 2022 की रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ेगी या फिर इसी अंतिम तिथि को हो जायेगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद..

ये है आवेदन की अंतिम तिथि (Here is the last date of application) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 8 जुलाई 2022 से शुरू हो गई है। वहीं स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित की जा चुकी है। आपको बता दें कि यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि काफी नजदीक है। जारी सूचना के अनुसार यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 नवंबर 2022 थी, जो कि समाप्त हो चुकी है। वहीं शैक्षणिक संस्थान में हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2022 थी। इसके साथ ही आवेदन में करेक्शन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी गई है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार फॉर्म में सुधार की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2022 है। 

बढ़ेगी आवेदन की अंतिम तिथि (Last date of application will be extended) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 8 जुलाई 2022 से शुरू हुई और वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 07 नवंबर 2022 निर्धारित की गई थी। लेकिन आवेदन की अंतिम तिथि में अभी परिवर्तन किया जाना संभव है, क्योंकि अभी तक यूपी में कई कॉलेज, विश्वविद्यालयों में एडमिशन ही शुरू नहीं हुए हैं। साथ ही कई कॉलेज, विश्वविद्यालयों ने कटऑफ भी जारी नहीं की है। ऐसे में यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ना स्वाभाविक है। जो अभ्यर्थी अभी एडमिशन नहीं ले पाए हैं, वे यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन को लेकर चिंतित न हों, जल्द ही इसकी रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई जाएगी। 

यहां से करें यूपी स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन (Register for UP Scholarship from here) -

अगर आप यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आप ऑफिशियल वेबसाइट http://scholarship.up.gov.in/ पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के लिए समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा तीन श्रेणियां निर्धारित की गई हैं। इसमें विद्यार्थी अपनी कैटेगरी के अनुसार अपना आवेदन फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं। स्कॉलरशिप का फॉर्म भरते समय सारी जानकारियां ध्यान पूर्वक भरें। कोई भी गलती होने पर यूपी स्कॉलरशिप 2022 (UP Scholarship 2022) का आपका आवेदन निरस्त किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD