PSC RECRUITMENT : लोक सेवा आयोग ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, करें तत्काल आवेदन

KPSC RECRUITMENT : अगर आप भी रोजगार की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। अब आपकी नौकरी (Sarkari Naukri) की चिंता व तलाश खत्म हो सकती है, क्योंकि हम आपके लिए कई सरकारी विभागों (Government Departments) में निकली भर्तियों की जानकारी लेकर आए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने जूनियर इंजीनियर, स्टैटिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए आवेदन संबंधी विस्तृत व अन्य जानकारियां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) -

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने जूनियर इंजीनियर, स्टैटिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 19 अक्टूबर 2022 से की जायेगी। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 17 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 17 नवंबर 2022 के बाद इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने जूनियर इंजीनियर, स्टैटिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट kpsc.kar.nic.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ध्यान से आवेदन संबंधी नोटिफिकेशन को पढ़ें। इसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके आवेदक अपना आवेदन पूर्ण करे सकते हैं। 

आधिकारिक लिंक - kpsc.kar.nic.in
डायरेक्ट आवेदन लिंक - kpsc.kar.nic.in
नोटिफिकेशन लिंक - 1. जूनियर इंजीनियर के लिए https://www.kpsc.kar.nic.in/Notification%20JE(Civil%20&%20Mech)%20HK%20in%20WRD%2014-10-2022.pdf
2. असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर https://www.kpsc.kar.nic.in/Notification%20ASO%20in%20DIR%20ECONO%20&%20STATS%20RPC.pdf

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने जूनियर इंजीनियर, स्टैटिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा इस प्रकार है - 
इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से मैथमेटिक्स या अप्लाइड स्टैटिक्स में मास्टर्स की डिग्री तथा कुछ पदों पर संबंधित ट्रेंड में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा के रूप में न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि कई पदों पर उम्र सीमा में बदलाव है।
उम्र सीमा संबंधी अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कुल इतने पदों पर अभ्यर्थियों के लिए तनख्वाह की गई निर्धारित (Salary fixed for the candidates on so many posts) -

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने जूनियर इंजीनियर, स्टैटिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली गई भर्तियों पर अभ्यर्थियों के एक नियत तनख्वाह भी निर्धारित की गई है - 
कुल पदों की संख्या (Total No. of Posts)  - 332 पद (Clear) 4000 (Coming Soon)

तनख्वाह (Salary) - 27,650 से 70,850 रूपये प्रति माह

नोट - तनख्वाह व पदों से संबंधित किसी भी प्रकार की असमंजस रूपी स्थिति होने पर या फिर अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई निर्धारित (Application fee for candidates) -

कर्नाटक लोक सेवा आयोग (KPSC) ने जूनियर इंजीनियर, स्टैटिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है  -

GENERAL -  600 रूपये 
EWS -  600 रूपये 
OBC -  300 रूपये 
SC -  निःशुल्क 
ST -  निःशुल्क
PWD -  निःशुल्क

  
आवेदन शुल्क में असमंजस की स्थिति होने पर तथा आवेदन शुल्क के संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी उपर्युक्त पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT