Mutual Funds Scheme : ये म्यूचुअल फंड स्कीम दे रही निवेशकों को तगड़ा रिटर्न, पिछले 5 साल में दिया फायदा


Mutual Funds Scheme : अगर आप भी अपना पैसा कहीं इन्वेस्ट (Invest) करने की सोच रहे हैं, तो म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) एक बेहतर ऑप्शन के रूप में मौजूद है। चाहे वो लॉन्ग टर्म में बच्चों के भविष्य को लेकर हो या फिर शॉर्ट टर्म में आपकी जरूरत के लिए, म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) आपको बेहतर लाभ देगा। आज हम आपको म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) की कुछ स्कीम (Scheme) के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें आपको कम इन्वेस्ट (Invest) में ज्यादा मुनाफा मिलेगा। तो आइए जानते हैं ऐसी ही म्यूचुअल फंड स्कीम (Mutual Fund Scheme) के बारे में जो निवेशकों (Investers) का कई गुना ज्यादा रिटर्न दे रही हैं...

इस फंड ने भी दिया 5 साल में इतना रिटर्न (This fund also gave this much return in 5 years) -

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक 'निप्पन इंडिया लार्ज कैप' (Nippon India Large Cap) भी है। इस फंड ने भी अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। 'निप्पन इंडिया लार्ज कैप' (Nippon India Large Cap) ने अपने निवेशकों (Investors) को पिछले 5 साल में 17.20 फीसदी तक का सालाना रिटर्न दिया है। वहीं इस फंड का फंड साइज करीब 11,951 करोड़ रूपये है। म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के इस फंड में अगर किसी निवेशक (Investors) ने 5 साल पहले 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) किया होगा, तो आज ये राशि 2.21 लाख रूपये होगी। 

इस फंड ने भी दिया 5 साल में इतना रिटर्न (This fund also gave this much return in 5 years) -

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक 'डीएसपी निफ्टी 50 इक्वल वेट इंडेक्स फंड' (DSP Nifty 50 Equal Weight Index Fund) भी है। इस फंड ने भी अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को 5 साल में 16.56 फीसदी तक का सालाना रिटर्न दिया है। वहीं इस फंड का फंड साइज करीब 416 करोड़ रूपये है। म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के इस फंड में अगर किसी निवेशक (Investors) ने 5 साल पहले 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) किया होगा, तो आज ये राशि 2.16 लाख रूपये होगी। 

इस फंड ने दिया 5 साल में इतना रिटर्न (This fund gave this much return in 5 years) -

आज हम म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिन सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड की बात कर रहे हैं उनमें से एक 'केनरा रोबेको ब्लूचिप इक्विटी फंड' (Canara Robeco Bluechip Equity Fund) है। इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इसके साथ ही यह फंड अपने निवेशकों (Investors) को 5 साल के अंदर अपने निवेशकों (Investors) को सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला लार्ज कैप इक्विटी म्यूचुअल फंड है। निवेशकों (Investors) के लिए यह म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) काफी बेहतर साबित हो सकता है। अगर किसी निवेशक (Investor) ने म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के इस फंड में 5 साल पहले 1 लाख रूपये का निवेश (Invest) किया होगा, तो आज वो राशि 2.20 लाख रूपये होगी। वहीं अगर इसके रिटर्न की बात करें तो इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को पिछले 5 सालों में सालाना 17.11 फीसदी से अधिक तक का रिटर्न दिया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD