CUET UG : इलाहाबाद विश्वविद्यालय BA के पहले चरण की काउंसिलिंग समाप्त, जानें खाली भरे सीट्स


CUET UG Allahabad University : इलाहाबाद विश्वविद्यालय CUET UG के अंतर्गत मेन कैंपस में काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हो गयी है। BCOM को छोड़कर सभी CUET UG कोर्सेज की पहली कटऑफ जारी की जा चुकी है और BA की दूसरी कटऑफ भी आज दिनांक 12 नवंबर को जारी की गयी है। BA के पहले चरण की काउंसलिंग की प्रक्रिया समाप्त हो गयी है। पहले चरण के काउंसलिंग के 11 नवंबर से 12 नवंबर (11.30 AM) तक डाक्यूमेंट अपलोड करने थे और 12 नवंबर (5 PM) तक वेरिफिकेशन की प्रकिया हो गयी है। अब 12 नवंबर (5 PM) से 13 नवंबर (5 PM) तक पहले चरण के BA काउंसलिंग के छात्र-छात्राओं को फीस जमा करने का अवसर दिया गया है। आइए जानते है सबसे पहले BA मेन कैंपस इलाहाबाद विश्वविद्यालय का सीट डिस्ट्रिब्यूशन और फिर मौजूदा स्थिति...

एयू मेन कैंपस BA की सीट डिस्ट्रिब्यूशन -

Total Seats :- 4660

Category Composition -

General :- 1886

OBC :- 1249

EWS :- 466

SC :- 699

ST :- 350

SPORTS :- 93

PH :- 233

नोट :- स्पोर्ट्स व PH का कैटेगरी सिफ्टेड सीट होता है।

UR के 1300 सीट्स पर हो चुकी है कालिंग -

बताते चलें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मेन कैंपस के 1886 सीट्स में से अभी तक 1300 छात्र-छात्राओं की कालिंग हुयी है। पहली कटऑफ UR 734 & Above के लिए 300 छात्र-छात्राओ को काॅल किया गया था। जबकि दूसरे कटऑफ UR 670 & Above में 1000 छात्र-छात्राओ को काॅल किया गया है। इस तरह से UR के टोटल 1300 सीट्स पर कालिंग की जा चुकी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि कितनी रिटर्निंग होती है और कितना नामांकन। पहले चरण के नामांकन का डाटा 13 नवंबर को उपलब्ध होगा जबकि दूसरे चरण के काउंसलिंग का डाटा 15 नवंबर को उपलब्ध होगा। UR के एक दो लिस्ट काउंसलिंग के बाद ही कैटेगरी कटऑफ निकाली जाती है इसलिए कैटिगरी के कटऑफ के लिए छात्र-छात्राओं को इंतजार करना पडेगा।


बाकी सबसे तेज व प्रवेश की हर अपडेट के लिए आप हमारे इंस्टाग्राम चैनल Allahabad University Family पर जुडिए। वहाँ प्रवेश की हर खबर तेजी से फोटो के रूप मे उपलब्ध रहती हैं। आप गूगल मे Allahabad University Family इंस्टाग्राम चैनल सर्च कर सकते है या अगर Instagram चलाते हो तो Allahabad University Family सर्च कर सकते है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD