VODAFONE IDEA : बंद हो जाएगा VI का SIM कहां जायेंगे 25 करोड़ से अधिक ग्राहक, आयी बड़ी ख़बर


VODAFONE IDEA : भारत की टेलीकॉम कंपनियों में वीआई (Vodafone - Idea) का काफी अच्छा स्थान है। जब से वोडाफोन और आइडिया एक होकर वीआई (Vodafone - Idea) बनी। तब से इसने अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन बेहतरीन रिचार्ज उपलब्ध कराएं अभी भी वीआई (Vodafone - Idea) के 25 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं, लेकिन अब इस कंपनी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। वीआई (Vodafone - Idea) के ग्राहकों के सामने अब बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। आखिर क्यों मंडरा रहे हैं वीआई (Vodafone - Idea) पर संकट के बादल ? क्या बंद हो जाएगी टेलीकॉम की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक वीआई (Vodafone - Idea)....

वीआई पर है हजारों करोड़ रूपये का कर्ज (VI has a debt of thousands of crores) -

वीआई (Vodafone - Idea) के ग्राहकों के सामने अब बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है कि कंपनी बंद होने वाली है। दरअसल वीआई (Vodafone - Idea) के बंद होने की खबर आने का कारण वीआई (Vodafone - Idea) पर चढ़ा हुआ कर्ज है। आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया पर इंडस टावर्स (Indus Tower) का करीब 7000 करोड़ रूपये का कर्ज बाकी है। अगर वीआई (Vodafone - Idea) इस कर्ज को नहीं चुका पाती है, तो जल्द ही वीआई (Vodafone - Idea) नेटवर्क बंद हो जाएगा। 

25 करोड़ अधिक ग्राहक परेशान (25 crore more customers upset) -

जैसे ही भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक वीआई (Vodafone - Idea) के जल्द बंद होने की खबर आई तो वीआई (Vodafone - Idea) के ग्राहक परेशान हो गए। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि वीआई (Vodafone - Idea) बंद होगी या नहीं, क्योंकि अगर वीआई (Vodafone - Idea) अपना कर्ज चुका देती है तो वीआई (Vodafone - Idea) बंद नहीं होगी। वहीं इसके ग्राहकों का कहना है कि हमारे लिए वीआई (Vodafone - Idea) काफी अच्छी टेलीकॉम कंपनी है, यह अन्य कंपनियों के मुकाबले अधिक डेटा भी देती है। इसके साथ ही वीआई (Vodafone - Idea) डेटा रोलओवर और पूरी रात फ्री डेटा अपने ग्राहकों को देती है। 

इतने कर्जे में है वीआई (Vi is so in debt) -

अगर वीआई (Vodafone - Idea) के कर्जे की बात करें तो इसके ऊपर जून माह के अंत तक करीब 1.98 लाख करोड़ रूपये का कर्ज था, जिसमें से करीब 15,200 करोड़ रुपये बैंकों और फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस का कर्ज है। वहीं 1.16 लाख करोड़ रुपये डेफर्ड लोन का कर्ज है। अगर वीआई (Vodafone - Idea) कर्ज नहीं चुका पाती है, तो वीआई (Vodafone - Idea) के लिए कंपनी बचा पाना मुश्किल हो जायेगा। 

पैसा जमा करने की तैयारी में जुटी कंपनी (Company preparing to deposit money) -

वीआई (Vodafone - Idea) कर्ज चुकाने के लिए हर तरकीब अपना रही है। वीआई (Vodafone - Idea) अपनी कंपनी को बचाने के लिए इक्विटी से 20 हजार करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में थी, परंतु अभी तक इसकी डील न हो पाने के कारण यह पैसा भी वीआई (Vodafone - Idea) को नहीं मिल पाया है। इस समय वीआई (Vodafone - Idea) चारों तरफ से कर्जे में फंस चुकी है। अगर जल्द ही वीआई (Vodafone - Idea) ने कर्ज चुकाने के लिए कोई तरीका नहीं अपनाया तो वह कंपनी से हाथ धो बैठेगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT