UPSSSC PET : यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, जानें UPSSSC PET रिजल्ट कब होगा जारी


UPSSSC PET RESULT : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 समाप्त होने के बाद अब अभ्यर्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की परीक्षा इस बार अभ्यर्थियों के लिए काफी परेशानी रूपी रही, इसका कारण परीक्षार्थियों की अधिक भीड़ और सेंटर ज्यादा दूर होना भी था। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 समाप्त होने के बाद रिज़ल्ट को लेकर अब बड़ी अपडेट आ रही है। रिजल्ट kr लिए अब अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। तो आइए जानते हैं कब जारी होगा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट...

इस दिन जारी होगा रिज़ल्ट (Result will be released on this day) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट आयोग द्वारा जल्द ही जारी किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2021 की वैलिडिटी 27 अक्टूबर 2022 को समाप्त हो रही है। इस अनुसार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) अब जल्द ही जारी कर सकता है। क्योंकि 27 अक्टूबर को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2021 की वैलिडिटी समाप्त होने के बाद जो भी भर्ती ग्रुप सी की भर्ती निकाली जाएंगी, उनके लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में अच्छा स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को ही मौका दिया जायेगा। हालांकि रिजल्ट से पहले अभ्यर्थियों के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की आंसर की जारी की जायेगी। 

परीक्षा का पैटर्न था काफी आसान (The exam pattern was quite easy) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का पेपर देने के बाद जब अभ्यर्थियों से एग्जाम के बारे में पूछा गया था अभ्यर्थियों का कहना था कि परीक्षा का पैटर्न और प्रश्न काफी आसान थे। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 के प्रश्नों को हल करने में अभ्यर्थियों को आसानी हुई। हालांकि कुछ प्रश्न जो डाटा इंटर प्रिटेशन और ग्रॉफ से जुड़े थे, उनमें उन्हें जरूर थोड़ी परेशानी हुई। कुल मिलाकर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का प्रश्न पत्र काफी आसान था।

15 और 16 अक्टूबर को आयोजित हुई थी पीईटी (PET was held on 15th and 16th October) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई थी। जिसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और वहीं दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के लिए करीब 37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, परंतु सेंटर अधिक दूर होने के कारण करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 से दूरी बना ली थी और परीक्षा छोड़ दी थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD