UPSESSB BHARTI : 3000 क्लर्क पदों पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड में भर्ती, जानें अपडेट


UPSESSB BHARTI : उत्तर प्रदेश में एडेड माध्यमिक कॉलेज में लिपिक के पदों पर भर्तियां निकली हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में समूह 'ग' में लिपिक के कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षकों को कॉलेज के प्रबंधन द्वारा खाली पड़े पदों की डिटेल भेजी जा रही हैं। हालांकि इन पदों पर भर्ती की खबर लगातार सुखियों में आ रही है। आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश में एडेड माध्यमिक कॉलेज में लिपिक के पदों पर निकली भर्तियां के बारे में सपूर्ण जानकारी...

जुलाई माह में जारी हुआ था नोटिस (Notice was issued in the month of July) -

उत्तर प्रदेश में समूह 'ग' में एडेड माध्यमिक कॉलेज में लिपिक के पदों पर निकली भर्तियां इस समय सुर्खियों में बनी हुई है। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा अभ्यर्थियों के बीच लगातार इन भर्तियों की खबर वायरल हो रही है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इन पदों पर कोई भी भर्तियां नहीं निकाली गई हैं। इन पदों पर भर्तियों का नोटिस जुलाई माह में जारी किया गया था। इसके बाद इन पदों पर भर्ती की कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। अभ्यर्थी किसी भी खबर की सटीक व निष्पक्ष जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को अवश्य ज्वॉइन करें, जिसकी लिंक आर्टिकल के नीचे दी जा रही है।  

इन पदों के लिए जारी हुआ था नोटिस (Notice was issued for these posts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत प्रदेश समूह 'ग' के एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिक (क्लर्क) के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिस जारी हुआ था। इस नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा 4512 अशासकीय एडेड माध्यमिक कालेजों में 3,000 से अधिक लिपिक के पदों पर भर्तियों की जानकारी दी गई थी। हालांकि अभी तक इस पर भर्ती को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है। 

पीईटी में इतना स्कोर होगा जरूरी (This score will be necessary in PET) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत प्रदेश समूह 'ग' के एडेड माध्यमिक कालेजों में लिपिक (क्लर्क) के पदों पर भर्तियों के लिए जो नोटिस जारी हुआ था, उसके अनुसार इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों का उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा। 50 फीसदी अंक से नीचे वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन के पात्र नहीं होंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD