NHM RECRUITMENT : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 2000 से अधिक पदों पर भर्तियां, अभ्यर्थी करें आवेदन

 

NHM PUNJAB RECRUITMENT 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे तमाम युवाओं के लिए खुशखबरी है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सरकारी नौकरी की आपकी तलाश अब खत्म हो सकती है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। इन पदों पर भर्ती के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं। इन भर्तियों से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारियां हम साझा कर रहे हैं...

ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) -

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इन भर्तियों के लिए आवेदन की शुरुआत हो चुकी है। साथ ही आपको बता दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 01 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 01 नवंबर 2022 से पहले आवेदन कर दें, क्योंकि 01 नवंबर 2022 के बाद अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा। 
अभ्यर्थियों के लिए 9 और 10 नवंबर को इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here)

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अभ्यर्थी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) की ऑफिशियल वेबसाइट nhm.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।
 इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके अपना आवेदन पूर्ण करे सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर लें।

आधिकारिक लिंक - nhm.punjab.gov.in
डायरेक्ट आवेदन लिंक - https://nhm.punjab.gov.in/
नोटिफिकेशन लिंक - nhm.punjab.gov.in

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निर्धारित की गई है। 
इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग पदों पर अलग अलग निर्धारित की गई है।
साथ की अभ्यर्थियों की उम्र सीमा के रूप में न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और वहीं अधिकतम उम्र सीमा 37 वर्ष निर्धारित की गई है।

इन पदों पर मिलेगी इतनी तनख्वाह (These posts will get so much salary) -

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए कुल पदों की संख्या और तनख्वाह भी निर्धारित की गई है, जो कि इस प्रकार है -

पदों की कुल संख्या (Total Number Of Posts) - 634 (Clear) 2000 (Coming Soon)

तनख्वाह (Salary) - 53,100 रूपये + अन्य भत्ता प्रति माह

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई निर्धारित (Application fee fixed for the candidates) -

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पंजाब (NHM Punjab) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है  - 

GENERAL - 1000 रूपये 
EWS -  1000 रूपये 
OBC -  1000 रूपये
SC - 600 रूपये
ST - 600 रूपये
PWD - 600 रूपये

आवेदन शुल्क में जानकारी रूपी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना चेक कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD