Mutual Funds : इस म्यूचुअल फंड ने निवेशकों के पैसे को मात्र 2 साल में किया लगभग ढाई गुना, दिया इतना तगड़ा रिटर्न


 Mutual Funds : शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश (Invest) करने की सोच रहे लोगों के लिए हम बड़ी जानकारी लेकर आए हैं। पिछले कई दिनों से शेयर मार्केट (Share Market) में गिरावट देखी गई है। कई म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Scheme) में भी तेजी से रिटर्न घटने लगा है। उसके बाद भी कुछ म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Scheme) में रिटर्न काफी अच्छा देखा जा रहा है। कुछ म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Scheme) ने तो निवेशकों (Investers) का पैसा डबल से भी ज्यादा कर दिया है। तो आइए जानते हैं ऐसी ही एक म्यूचुअल फंड स्कीम (Mutual Fund Scheme) के बारे में जो निवेशकों (Investers) का पैसा डबल से भी ज्यादा कर रही हैं...

इस फंड ने दिया हर साल इतना रिटर्न (This fund gave this much return every year) -

आज हम म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) के जिस फंड की बात कर रहे हैं वो 'केनरा रोबेको स्मॉल कैप फंड' (Canara Robeco Small Cap Fund) है। इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को तगड़ा रिटर्न दिया है। इसके साथ ही इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) के पैसे को 2 साल के अंदर ढाई गुना तक कर दिया है। निवेशकों (Investors) के लिए यह म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) काफी बेहतर साबित हो सकता है। अगर इसके रिटर्न की बात करें तो इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को पिछले 2 सालों में सालाना 49 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है।

इस फंड ने दो साल में पैसा किया लगभग ढाई गुना (This fund made money almost two and a half times in two years) -

''केनरा रोबेको स्मॉल कैप फंड' (Canara Robeco Small Cap Fund) ने पिछले दो साल में सालाना 49.25 फीसदी का औसतन रिटर्न अपने निवेशकों (Investors) को दिया है। अगर इसके रिटर्न के हिसाब से देखें तो इसमें 2 साल पहले निवेश (Invest) करने वाले निवेशकों (Investors) के 1 लाख रूपये अब 2.40 लाख रूपये हो गए होंगे। वहीं इसमें 2 साल पहले शुरू की गई निवेशकों (Investors) की 10 हजार रूपये की मासिक एसआईपी (SIP) की कीमत आज लगभग 3.33 रूपये हो गई होगी। यानी की 2 साल पहले निवेश (Invest) करने वाले निवेशकों (Investors) के पैसे अब लगभग ढाई गुना बन गए हैं। 

बीते 3 साल में दिया इतना रिटर्न (So much return given in last 3 years) -

''केनरा रोबेको स्मॉल कैप फंड' (Canara Robeco Small Cap Fund) के अगर पिछले 3 साल का रिटर्न देखें तो इस समय अवधि में भी इस फंड ने अपने निवेशकों (Investors) को काफी अच्छा रिटर्न दिया है। 3 साल पहले इस फंड ने निवेश (Invest) की गई अपने निवेशकों (Investors) की 1 लाख रूपये की राशि को इस फंड ने लगभग 2.94 लाख रूपये बना दिया है। अगर इस फंड में निवेशकों (Investors) ने 3 साल पहले 10 हजार रूपये मासिक एसआईपी (SIP) के रूप में निवेश (Invest) किया है तो आज उनका पैसा लगभग 6.56 लाख रुपए हो गया होगा। इस फंड ने तीन साल में अपने निवेशकों (Investors) का पैसा लगभग तीन गुना कर दिया है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD