Allahabad University Admission 2022 : CUET काॅलेजेज रजिस्ट्रेशन की नोटिफिकेशन जारी, यहाँ से करें प्रक्रिया


Allahabad University Admission 2022 : Allahabad University Admission 2022 की रजिस्ट्रेशन की प्रकिया दिनांक 5 अक्टूबर 2022 से शुरू हो गयी है और 15 अक्टूबर 2022 तक रजिस्ट्रेशन की प्रकिया संपन्न होगी। जिन छात्र-छात्राओ ने CUET UG की परीक्षाओ में University of Allahabad का चयन किया है और BA, BSC (Maths, Bio, Home Science), BCOM, BALLB, BFA और BPA में प्रवेश लेना चाहते है उन्हे रजिस्ट्रेशन करना होगा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने आज हुयी बैठक में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है और काॅलेजेज रजिस्ट्रेशन के बारे में बताया है। आइए जानते है पूरी नोटिफिकेशन...

सिर्फ एक ही जगह होगा रजिस्ट्रेशन -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा निदेशक प्रोफेसर आई.आर सिद्दीकी ने जारी नोटिफिकेशन में बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय व इससे जुडे सभी काॅलेजेज के लिए एक ही जगह रजिस्ट्रेशन करना होगा। Allahabad University CUET UG रजिस्ट्रेशन की जो प्रकिया 5-15 अक्टूबर तक चल रही यह रजिस्ट्रेशन सबको करना अनिवार्य होगा। चाहे वह कैंपस मे एडमिशन लेने के इच्छुक हो या काॅलेजेज के। जिनका रजिस्ट्रेशन होगा उन्ही का कटऑफ व मेरिट सभी काॅलेजेज को भेजा जाएगा। रजिस्ट्रेशन न करने वाले छात्र-छात्राओ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश के लिए इलिजिबल नही समझा जाएगा।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय CUET UG के अंतर्गत काॅलेजेज -

CoEd Colleges : Main Campus, CMP, ADC, ISDC, SPM, ECC

Girls Colleges : SSK, AK, JT, RTMM, Hamidia

रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर कैसे पहुंचे -

1. हमारी वेबसाइट Allahabad University Family (www.allahabaduniversityfamily.in) खोलिए। 

2. होम पेज पर ही "AU ENTRANCE 2022-2023" होगा उसपर दबाइए।

3. दूसरा ऑप्शन ही "CUET UG COUNSELLING" होगा उसपर दबाइए।

4. सामने "Registration Link" ऑप्शन होगा उसपर दबाइए।

बाकी हर छोटी बडी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरो से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए है तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुडिए जिसका लिंक नीचे हरे पट्टे में दिया गया है।

वीडियो देखें -

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD