UPSSSC PET 2022 : 37 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए अपडेट, एडमिट कार्ड और परीक्षा पर आई ख़बर


UPSSSC PET 2022 : अगर आपने भी पीईटी (PET) के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए महत्वपूर्ण खबर है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) के लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। जिसके बाद PET के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा की तिथि व एडमिट कार्ड का इंतजार था, जिनका इंतजार अब खत्म हो गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने परीक्षा की तिथि को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया था, वहीं अब परीक्षा केंद्रों की भी सूचना जारी की है। परीक्षा तिथि से लगभग एक हफ्ते पहले ही अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

इतने अभ्यर्थी होंगे परीक्षा में शामिल (How many candidates will be included in the exam) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) 2022 में सम्मिलित होने वाले छात्रों की संख्या स्पष्ट कर दी गई है। इस वर्ष पीईटी (PET) में करीब 37,58,209 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। हालांकि पीईटी (PET) 2022 के लिए 37.63 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिन अभ्यर्थियों के फॉर्म में त्रुटियां पाई गईं उन सभी अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार किया गया है केवल वही अभ्यर्थी पीईटी (PET) 2022 में सम्मिलित हो सकते हैं।

इतने केंद्रों पर 4 पालियों में आयोजित होगी परीक्षा (Examination will be conducted in 4 shifts at so many centers) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा तिथि व परीक्षा केंद्रों के बारे में जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में 1899 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं, जहां कुल 4 पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। इससे पहले वर्ष 2021 के लिए 2254 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए थे। वर्ष 2021 में पीईटी (PET) का आयोजन 2254 केंद्रों पर 2 पालियों में आयोजित किया गया था।

इस तिथि को प्रस्तावित हुई थी परीक्षा (The exam was proposed on this date) -

UPSSSC के लिए PET परीक्षा का आयोजन साल में एक बार होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह दूसरी पीईटी है, इससे पहले यह परीक्षा वर्ष 2021 में आयोजित की गई थी। UPSSSC भर्ती परीक्षा कैलेंडर 2022 के मुताबिक PET 2022 का आयोजन 18 सितंबर 2022 को प्रस्तावित था। हालांकि जारी सूचना में कहा गया था कि PET परीक्षा का कार्यक्रम बाद में वेबसाइट पर अलग से जारी किया जाएगा। जिसे बाद में नोटिफिकेशन के माध्यम से जारी किया गया था।

अब इस तिथि को होगा पीईटी का आयोजन (Now PET will be organized on this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का आयोजन अब 15 एवं 16 अक्टूबर 2022 को किया जायेगा। जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के लिए आवेदन किया है, वे अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि को लेकर जारी नोटिफिकेशन भी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इस तिथि को जारी होगा एडमिट कार्ड (Admit card will be issued on this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पीईटी (PET) के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के लिए चिंतित हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रकार की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से लगभग 1 हफ्ते पहले जारी किए जाते हैं। अगर पीईटी (PET) की बात करें तो इसकी परीक्षा तिथि 15 व 16 अक्टूबर है। इस अनुसार पीईटी (PET) 2022 के लिए एडमिट कार्ड 7 या 8 अक्टूबर को जारी किए जा सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD