CUET UG Results : UGC चेयरमैन ने किया रिजल्ट के संभावित तिथियों का ऐलान, देखें तारीख और अपडेट


CUET UG Result : Common Universities Entrance Test Under Graduate (CUET UG) की परीक्षाएं 30 अगस्त 2022 को ही संपन्न हो चुकी हैं। ज्ञात हो कि लगभग 15 लाख छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कोर्सेज के लिए 6 चरणों में परीक्षाओं को दिया था। National Testing Agency ने दिनांक 8 सितंबर 2022 को CUET UG Answer Key जारी कर दिया है। छात्र-छात्राएँ CUET UG पोर्टल पर Login कर अपनी Copy और Answer Key दोनो देख सकते है। आज दिनांक 9 सितंबर को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) चेयरमैन ने CUET UG रिजल्ट के संभावित तिथियों का ऐलान किया है। आइए जानते है पूरी सूचना...

15 सितंबर तक जारी होंगे CUET UG रिजल्ट -

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने एक सार्वजनिक सूचना जारी कर बताया कि National Testing Agency (NTA) CUET UG की परिणाम 15 सितंबर 2022 तक या उससे दो दिन पहले भी जारी कर सकती है। साथ ही साथ आयोग चेयरमैन ने सभी विश्वविद्यालयों से अपने एडमिशन पोर्टल को तैयार व सक्रिय करने की भी सलाह दी है। जिससे परिणाम जारी होते ही जल्द से जल्द काउंसलिंग प्रकिया शुरू हो सके।

Answer Key हो चुका है जारी, असंतुष्ट छात्र दे सकते है चुनौती -

National Testing Agency ने कल रात ही CUET UG के छात्र-छात्राओं का Answer Sheet और Answer Key दोनो जारी कर दिया है। छात्र-छात्राएँ यह दोनो चीज CUET UG की वेबसाइट पर अपने Application No, Password और Security Pin डालकर Login कर देख सकते है। अगर छात्र-छात्राओं को Answer Key में लगता है कि वह किसी जवाब से संतुष्ट नही है तो छात्र-छात्राओं के उस जवाब को चुनौती देने का भी विकल्प है इसके लिए आपको प्रति सवाल 200 रूपये देना होगा और साथ भी अपने जवाब का प्रमाण संलग्न करना होगा। जवाब को चुनौती देने का अंतिम समय 10 सितंबर रात्रि 11.50 तक NTA ने निर्धारित किया है।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD