CUET UG Results : NTA ने जारी किया Answer Key, यहाँ से चेक करें कितने जवाब आपके सही कितने गलत


CUET UG Results - Answer Key : सीयूईटी यूजी की परीक्षाएँ दिनांक 15 जुलाई 2022 से शुरू हुयी थी और 30 अगस्त 2022 को आखिरी परीक्षा ली गयी थी। ज्ञात हो कि 6 फेज में चले इन परीक्षाओं में 14 लाख 90 हजार छात्र-छात्राओं ने अपना भाग्य आजमाया है। अंतिम परीक्षा के 8 दिनों बाद National Testing Agency ने दिनांक 8 सितंबर को देर CUET का Answer Key जारी कर दिया है। जिससे छात्र-छात्राएँ स्वत: मूल्यांकन कर पाएँगे कि उनका कितना सवाल सही है कितना गलत। चूँकि आपकी काॅपी और आंसर शीट दोनो चीजे जारी की गयी है। आइए जानते है इसे देखने का तरीका...

यहाँ से देखें  CUET UG Answer Key और CUET UG Answer Sheet -

1. https://cuet.samarth.ac.in/ वेबसाइट खोलिए।

2. Sign In पर दबाइए।

3. अपना Applications No, Password, Security Pin डालिए।

4. फिर Login कर दिजिए।

5. नीचे एक जगह आपका काॅपी देखने का ऑप्शन होगा जहाँ पर लिखा होगा "VIEW RESPONSES" और उसके नीचे आंसर की देखने का ऑप्शन होगा लिखा होगा "VIEW CHALLENGE ANSWER KEY"

6. अब आप दोनो को देखकर मिला लिजिए कि आपने काॅपी में जवाब क्या दिया है और Answer Key में सही जवाब क्या है। इस तरह आप खुद अपना अंक निकाल सकते है।

NTA के जवाबों को दिया जा सकता है चुनौती -

अगर छात्र-छात्राओं को Answer Key में लगता है कि वह किसी जवाब से संतुष्ट नही है तो छात्र-छात्राओ के उस जवाब को चुनौती देने का भी विकल्प है इसके लिए आपको प्रति सवाल 200 रूपये देना होगा और साथ भी अपने जवाब का प्रमाण संलग्न करना होगा। जवाब को चुनौती देने का अंतिम समय 10 सितंबर रात्रि 11.50 तक NTA ने निर्धारित किया है।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD