Allahabad University Admission 2022 : PG, IPS, LAW रैंकलिस्ट तैयार, जानें कब से आएँगे कटऑफ


Allahabad University Admission 2022 - PG, IPS, LAW Cuttoff : इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति CUET PG का हिस्सा न होकर स्वयं प्रवेश परीक्षा कराया था। जिसके अंतर्गत PG, IPS, LAW के 68 कोर्सेज की प्रवेश परीक्षाएँ संपन्न करायी गयी, साथ ही पिछले महीने ही सबके परिणाम जारी कर दिए गए है। कटऑफ को लेकर छात्र-छात्राओ के मन में सवाल आ रहे थे कि कब जारी होंगे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति से आज दिनांक 10 सितंबर को हमारे टीम ने ताजा अपडेट लिया है और आपके बीच साझा कर रहे है...

रैंकलिस्ट तैयार सोमवार को भेजे जाएंगे डिपार्टमेंट/काॅलेज -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने बताया कि चूँकि रिजल्ट के समय सिर्फ टाॅपर्स का सूची निकाल लिया जाता है। लेकिन सभी छात्र-छात्राओ की रैंक, General Rank, Category Rank, PH List, Sports List सभी को छांटकर अलग किया जाता है विभागवार व डाटा तैयार किया जाता है जिसमें समय लगता है और इसबार काउंसलिंग प्रकिया में ऑफलाइन ही होगी पर एक नायाब तरीके से होगी जिसे हम आपको आगे की खबर में साझा करेंगे। जिसके लिए कंप्यूटर में सभी छात्र-छात्राओ का डाटा भी फिड किया गया है। अब जाकर 9 सितंबर 2022 को रैंकलिस्ट और कंप्यूटर फिडिंग की प्रकिया संपन्न करा ली गयी है। 10-11 सितंबर को साप्ताहिक अवकाश है। 12 सितंबर यानी सोमवार को सभी विभागों और  काॅलेजेज को संबंधित रैंकलिस्ट भेज दी जाएगी जिससे वह अपनी कटऑफ निकाल सकेंगे।

15 सितंबर के बाद से आएँगे कटऑफ -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने बताया कि 12 सितंबर को प्रवेश भवन से सभी विभागो और काॅलेजेज को रैंकलिस्ट व अन्य संबंधित डाटा भेज दिया जाएगा। साथ ही 13 सितंबर को कंप्यूटर आधारित कुछ एडमिशन प्रकिया का ट्रायल सभी विभागो को दिया जाएगा। इसके बाद हमारे यहाँ से कम से कम 48 घंटे का समय देकर कटऑफ जारी करने का निर्देश सभी विभागों को है। अर्थात 15 सितंबर या उसके बाद के लिए कटऑफ निकालने की हरी झंडी प्रवेश भवन इलाहाबाद विश्वविद्यालय से दे दी गयी है। अब संबंधित विभाग व काॅलेजेज के ऊपर है कि वह कब अपना कटऑफ लिस्ट जारी करते है।

आगे हम इस बार बदली PG, IPS, LAW एडमिशन प्रकिया पर विशेष खबर लिखेंगे। आप सबका प्यार मिलता रहे, यही आशा और अपेक्षा है।


बाकी हर छोटी बडी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरो से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए है तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुडिए जिसका लिंक नीचे हरे पट्टे में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD