Allahabad University Admission 2022 : CUET UG प्रवेश को लेकर आयी पहली सूचना


Allahabad University CUET UG Admission 2022 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय CUET UG प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम 16 सितंबर को ही जारी किए जा चुके है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय CUET UG के अंतर्गत 8 कोर्सेज BA, BSC MATHS, BSC BIOLOGY, BSC HOME SCIENCE, BCOM, BFA, BPA & BALLB का प्रवेश होना है। परिणाम जारी होने के बाद लगातार छात्र-छात्राओं के मैसेज प्राप्त हो रहे कि आगे कि क्या प्रक्रिया होगी। इस विषय पर हमने इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश भवन निदेशक प्रोफेसर आई.आर सिद्दीकी से बातचीत की है और जो भी प्राथमिक सूचना उन्होंने दी है वह आपको साझा कर रहे है।

अभी तक प्राप्त नहीं हुए CUET UG रिजल्ट -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश भवन निदेशक प्रोफेसर आई.आर सिद्दीकी ने बताया कि National Testing Agency द्वारा अब तक CUET UG के स्कोरकार्ड व रिजल्ट तथा अन्य संबंधित छात्र-छात्राओं के दस्तावेज इलाहाबाद विश्वविद्यालय को प्राप्त नही हुआ है और जब तक NTA से परिणाम प्राप्त नहीं होता है या कुछ जरूरी अपडेट नहीं मिल पाता है। हमारे लिए कुछ भी कह पाना हवा में तीर मारने के बराबर होगा। इसलिए हम NTA से स्कोरकार्ड या कोई मैनुअल आने का इंतजार कर रहे है।

क्या एयू में भी करना होगा रजिस्ट्रेशन -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश भवन निदेशक प्रोफेसर आई.आर सिद्दीकी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया करायी जाएगी नाॅमिनल फीस के साथ। इसके बाद कटऑफ या मेरिट लिस्ट जो भी निकालने की स्थिति होगी वह निकाला जाएगा। रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर कार्य जारी है लेकिन यह सबकुछ तभी लाइव होगा जब NTA से पहले हमे स्कोरकार्ड मिलेगा या अपडेट मिलेगा। जिससे हम अपने मानक प्रणाली को मिला ले। अन्यथा रजिस्ट्रेशन के बाद उहापोह की स्थिति हो हम नही चाहते। दो चार दिन का इंतजार हम भले कर ले पर जो भी होगा स्पष्ट तरीके से होगा। रजिस्ट्रेशन व अन्य प्रक्रिया की तिथि व मैनुअल जारी की जाएगी संभव है कि यह प्रक्रिया सितंबर के अंत या अक्टूबर के पहले सप्ताह में शुरू हो। आगे जो भी अपडेट निकल कर आएगी हम तेजी से आपको अपडेट करेंगे।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD