Advertisement


UGC : यूजीसी की इस अपडेट से विद्यार्थियों को होगा लाभ, नही जानते तो होगा आपका नुकसान

नई दिल्ली : UGC यानी University Grant Commision ने दिनांक 03 जनवरी 2022 के तारीख में देश के सभी विश्वविद्यालयों व उच्च संस्थानों को एक पत्र लिखा था और कहा था कि DIGILOCKER पर उपलब्ध मार्कशीट, डिग्री व अन्य सर्टिफाइड दस्तावेज को वैध रूप से स्वीकार्य करें।

आई.टी ऐक्ट 2020 के अंतर्गत होगा वैध -

UGC ने अपने पत्र में लिखते हुए यह कहा है कि Ministry of Electronics and Information Technology, GoI के अंतर्गत DIGILOCKER पर छात्र-छात्राओ के डिग्री, मार्कशीट व अन्य दस्तावेजो को ऑरिजनल Issuer को NAD प्लेटफार्म के तहत अपलोड व अपडेट करने की सुविधा है। साथ ही यह भी बताया कि DIGILOCKER पर उपलब्ध Issued Documents आई.टी ऐक्ट 2020 के अंतर्गत वैध है।

NAD प्रोग्राम को प्रोत्साहित करने का उद्देश्य -

पत्र में यह भी जिक्र किया गया है कि NAD प्रोग्राम को बढाने व प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस कदम पर जोर दिया गया है। ज्ञात हो कि NAD यानी National Academic Depositary ऑनलाइन एकेडमिक दस्तावेज का स्टोरहाउस है जो कि एकेडमिक संस्थानों द्वारा जारी किया जाता है।

हर महत्वपूर्ण अपडेट कैसे मिलेगी -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर के लिए हमारी इस वेबसाइट की हर खबर से जरूर अपडेट रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए काम की हर खबर हमारे टेलीग्राम चैनल पर उपलब्आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर के लिए हमारी इस वेबसाइट की हर खबर से जरूर अपडेट रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए काम की हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले हमारी टेलीग्राम चैनल पर दिया जाता है। हमारे टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े हैं जिससे आपके काम का हर नोटिफिकेशन आप तक तेजी से पहुंचे। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप सीधे हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post
Advertisement


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

वायरल खबरें पढ़ने के लिए - यहाँ क्लिक करिये


Advertisement


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें