TATA GROUP SHARE : रिकॉर्ड दर पर पहुंचा टाटा ग्रुप का यह Share, Investers को दिया तगड़ा रिटर्न


Share Market (Tata Group Share) : अगर आप भी अपने पैसे डबल करने का सपना देख रहे हैं तो अब यह सपना हकीकत बन सकता है। अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए बस आपको भरोसा करना है इन कुछ शेयरों (Share) पर जो आपको मालामाल बना सकते हैं। हालांकि शेयर मार्केट (Share market) में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखी जा रही है। लेकिन उसके बाद भी कुछ शेयर (Share) ऐसे हैं जो आपको आपका सपना पूरा करा सकते हैं। निवेशकों (Investers) का पैसा डबल करने वाले शेयर (Shares) की लिस्ट में टाटा ग्रुप (TATA GROUP) भी शामिल है, तो आइए जानते हैं टाटा ग्रुप (TATA GROUP) का रिटर्न प्रतिशत...

ये है टाटा ग्रुप के शेयरों का रिटर्न प्रतिशत (This is the return percentage of Tata Group shares) -

अगर टाटा ग्रुप (TATA GROUP) के रिटर्न प्रतिशत की बात करें तो इसका रिटर्न प्रतिशत अन्य शेयर्स (Shares) के मुकाबले काफी अधिक है। टाटा ग्रुप (TATA GROUP) के शेयर (Share) अपने निवेशकों (Investers) के लिए शेयर मार्केट (Share Market) का एक विश्वसनीय शेयर (Share) बन के उभरे हैं। टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) का रेट अपने हाई स्तर पर पहुंच गया है। टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) ने इस साल अब तक 39 फीसदी से अधिक तेजी से साथ अपने निवेशकों (Investors) को रिटर्न दिया है। 

टाटा ग्रुप की रिटेल कंपनी ट्रेंट के ताजा रेट्स (Tata Group's retail company Trent's latest rates) -

टाटा ग्रुप (TATA GROUP) अपने निवेशकों (Investers) को अधिक मात्रा में रिटर्न देने के मुकाबले में काफी ऊंचाइयों पर है। यही कारण के लोग कई अधिक संख्या में टाटा ग्रुप (TATA GROUP) के शेयर (Share) खरीद रहे हैं। अगर टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) के शेयरों (Shares) की ताजा कीमत की बात करें तो रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) की कीमत (खबर लिखे जाने तक) बीएसई पर 5 फीसदी मजबूती के साथ 1482 रूपये पर पहुंच गया है। टाटा ग्रुप (TATA GROUP) के शेयर (Share) लगातार अपने निवेशकों (Investers) को अधिक मात्रा में रिटर्न दे रहे हैं, यही कारण है कि निवेशकों (Investers) का पैसा डबल हो रहा है।

टॉप 100 में शामिल हुई टाटा ग्रुप की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Tata Group's retail company Trent included in the top 100) -

टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) रिकॉर्ड हाई के साथ देश की टॉप 100 कम्पनियों में शामिल हो गई है। टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) की इस समय (खबर लिखे जाने तक) मार्केट कैप वैल्यू 52,437.96 करोड़ रुपए पहुंच गई है। रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) का जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 115 करोड़ रुपये बढ़ा है, जबकि पिछले साल जून तिमाही में रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) को करीब 138 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

टाटा ग्रुप की यह कंपनियां भी हैं टॉप 100 में शामिल (These companies of Tata group are also included in the top 100) -

टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की रिटेल कंपनी ट्रेंट (Trent) टॉप 100 में शामिल हो गई है, लेकिन इससे पहले टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की 7 कंपनियां भी देश की टॉप 100 वाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। टाटा ग्रुप (TATA GROUP) की उन 7 कंपनियों का विवरण इस प्रकार है -

1. टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi)
2. टाटा स्टील (Tata Steel
3. टाटा मोटर्स (Tata Motors)
4. टाइटन कंपनी (Titan Company)
5. टाटा पावर (Tata Power)
6.टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स (Tata Consumer Products)
7. टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज (TCS)

कैसे करें Share Market में Invest -

अगर आप चाहते हैं शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना तो यह बेहद ही आसान है और कुछ ऐप (Apps) इसे और भी आसान बना रहे हैं। फिलहाल Groww App शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट करने के लिए बेहतर ऐप सबित हो रहा है और इसके माध्यम से आप आसानी से शेयर मार्केट (Share Market) में इन्वेस्ट कर सकते हैं यानी कि शेयर खरीद (Buy Share) और बेच (Sell Share) सकते हैं। नीचे हम इस ऐप का लिंक दे रहे हैं आप चाहे तो डाउनलोड कर अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखना है कि अकाउंट बनाने के साथ ही आपको कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होता है जो बेहद ही आसान है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट (Invest In Share Market) करना है जोखिम भरा हो सकता है और जो भी कदम आप उठाने जा रहे हैं वह आप अपने जोखिम पर ही उठाएंगे। नीचे दिए गए लिंक से Groww App डाउनलोड करने पर आपको ₹100000 तक का फ्री में फायदा मिल जाएगा जिसे आप Share Market में Invest कर सकते हैं।

Groww App पर मिल रहा ₹1000 तक फ्री -

अगर आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने की प्लानिंग कर रहे हैं या फिर पैसे कमाना चाहते हैं बिना Invest किये तो सबसे पहले आप डाउनलोड कर करिये Groww App को। Groww App को डाउनलोड करने के बाद वहां पर अपना अकाउंट बनाइये औए लॉगिन करिए और वहां अपनी केवाईसी (KYC) पूरी करिए जिसके लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड की जरूरत होगी। एक खास ऑफर के तहत जैसे ही आप Groww App पर अपना अकाउंट बनाकर और केवाईसी पूरी करते हैं आपको ₹1000 तक का बोनस मुफ्त में दिया जाएगा जिसे आप जब चाहे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Groww App Free ₹1000 कैसे मिलेगा -

Groww App से मुफ्त में ₹1000 तक पाने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना अकाउंट बनाना है और Login करना है उसके बाद आपको अपनी केवाईसी पूरी करनी है जिसके लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड होना जरूरी है। अगर आप हमारे नीचे दिए गए लिंक से जाकर अकाउंट बनाते हैं और केवाईसी पूरी करते हैं तो आपको यह बोनस ₹1000 तक मिलेगा और अगर आप किसी अन्य माध्यम से Groww App पर अपना अकाउंट बनाते हैं तो केवल आपको ₹100 ही मिलेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Groww App Download : Link
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT