Reliance AGM : रिलायंस जियो ने किया 5जी सर्विस लॉन्च को लेकर खुलासा, इस दिन से शुरू होगी 5जी सर्विस


देश में 5जी सर्विस का इंतजार अब खत्म होने वाला है जल्द ही भारत में फैक्ट्री सर्विस की शुरुआत होने वाली है साहिब जी सर्विस की शुरूआत को लेकर सभी तैयारियां रिलायंस जियो ने लगभग पूर्ण कर ली हैं। मुकेश अंबानी के अनुसार अगले 2 महीनों में दिल्ली कोलकाता मुंबई और चेन्नई सहित बड़े महानगरों में 5जी सर्विस की शुरुआत हो जाएगी। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की 45वीं वार्षिक आम बैठक में मुख्य भाषण दे रहे थे। अपने भाषण के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि 5जी सर्विस को लेकर हमने अपनी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली हैं। आने वाले 2 महीनों के अंदर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में 5जी सर्विस की शुरूआत हो जाएगी। इसके बाद महीने दर महीने पूरे देश में 5जी सर्विस शुरू करने की प्रक्रिया चालू हो जाएगी। यानी कि अगले 2 महीनों में इन बड़े महानगरों में 5जी सर्विस की शुरूआत होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज का यह लक्ष्य रहेगा कि वह हर महीने कुछ शहरों में 5जी सर्विस की शुरुआत करें इसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा धीरे-धीरे 5जी सर्विस का पूरे देश में विस्तार किया जायेगा। 

18 महीने में पूरे देश में फैल जायेंगे 5जी सर्विस के तार (5G service wires will spread across the country in 18 months) -

मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में अगले दो महीने में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 5जी सर्विस की शुरुआत होने   की जानकारी देते हुए आगे कहा कि पूरे देश में भी 5जी सर्विस पहुंचने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2023 (आज से 18 महीने से भी कम समय) देश के हर शहर, कस्बे, तहसील में 5जी सर्विस पहुंचाएंगे। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि अपने संबोधन में अंबानी ने अगले साल आरआईएल की एजीएम के एक हाइब्रिड मोड पर स्विच करने में सक्षम होने की उम्मीद जताई, जो फिजिकल और डिजिटल दोनों तरीकों का सबसे अच्छा कॉम्बिनेशन होगा। 

रिलायंस की इनकम में हुई रिकॉर्ड वृद्धि (Record growth in Reliance's income) -

रिलायंस ने अपने इनकम में रिकॉर्ड वृद्धि की है। मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस की इनकम 104.6 बिलियन डॉलर पहुंच गई हुआ। रिलायंस की इनकम में लगभग 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने भाषण में आगे बताया कि रिलायंस का एबिटा भी 1.25 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े के पर पहुंच चुका है। वर्तमान में रिलायंस का निर्यात काफी अधिक मात्रा में बढ़ा है। आंकड़ों के मुताबिक रिलायंस के निर्यात में रिकॉर्ड 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस वृद्धि के बाद रिलायंस का निर्यात 2,50,000 करोड़ रूपये के पार पहुंच गया है। आगे जानकारी देते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने वर्ष में भारत के व्यापारिक निर्यात का लगभग 8.4% हिस्सा हासिल कर लिया, जो कि पिछले साल 6.8% था।

रोजगार देने में भी बनाया रिलायंस ने रिकॉर्ड (Reliance also made a record in giving employment) -

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने रिकॉर्ड इनकम, रिकॉर्ड निर्यात के साथ साथ रोजगार देने में भी रिकॉर्ड बनाया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने रोजगार देने में भी रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने कहा कि उनके बिजनेसों ने 2.32 लाख नौकरियां जोड़ीं। इसके साथ रिलायंस रिटेल अब सबसे बड़े एम्प्लोयर्स में से एक है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि रिलायंस ने सबसे बड़ी करदाता कंपनी के रूप में भूमिका निभाई है। रिलायंस ने कर के रूप में राष्ट्रीय खजाने में 188,000 करोड़ रुपये से अधिक का योगदान दिया।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD