Realme 9i 5G : जिस Smartphone का था इंतज़ार अब होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स और खास बातें


Realme 9i 5G : स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme जल्द भारत में अपना नया स्मार्टफोन रियलमी 9i 5G लाने की तैयारी में है और तमाम खबरों के मुताबिक कंपनी अपने इस फोन को 18 अगस्त को लॉन्च करेगी। Realme ने आने वाली फोन का टीज़र ट्विटर के ज़रिए पेश कर दिया है और इस Smartphone को ‘The 5G Rockstar’ का नाम दिया है। Realme ने ट्विटर पर जारी किए गए टीज़र में बताया है कि इस फोन को 18 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे लॉन्च किया जाएगा। आइये आपको बताते हैं इस खास Smartphone की खास बातें...

Realme 9i 5G Features (जानिए इस स्मार्टफोन की विशेषताएं) -

अब सबसे पहली खास बात ये है कि इस 5जी फोन में ग्राहकों को मीडियाटेक Dimensity 810 5G चिपसेट, बड़ी बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। आपको बातें दें कि Realme 9i 5G, Realme 9i का एक वेरिएंट है जिसे इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। हालांकि Realme 9i के अपेक्षा इसमें कई बदलाव आपको नज़र आएंगे।

Realme 9i में भी मौजूद हैं कई खासियत -

अगर बात करें Realme 9i की तो कई बातें इन दोनों Smartphones में मिलती जुलती हैं। यदि बात करें कीमत की तो Realme 9i के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की 13,999 रुपये है। हैंडसेट का एक और वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 15,999 रुपये है।

Realme 9i 5G में 6.6 इंच का फुल HD + डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोलूशन 2400×1080 पिक्सल है. इसके डिस्प्ले की ब्राइटनेस 480 निट्स और रिफ्रेश रेट 90Hz का है। हालांकि कुछ टेक के जानकर इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट चाह रहे थे। स्मार्टफोन Realme 9i में स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया है जो कि 6nm प्रोसेस पर बना है। इस मूल्य में एक बेहतर प्रोसेसर इस फ़ोन में दिया गया है। यह प्रोसेसर आपके सभी कामों को आसानी से कर पाने में सक्षम है।

Realme 9i 5G Camera (जानिए कैसे है इस स्मार्टफोन का कैमरा) -

इस स्मार्टफोन Realme 9i के कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जो कि अपर्चर f/1.8 के साथ आता है। इस मूल्य में 50 मेगापिक्सल का कैमरा एक बढ़िया विकल्प है। इसके कैमरे में फेज ऑटो डिटेक्शन भी मिलेगा जो इसे खास बनाता है। इसका दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस है। सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बाकी और बारीकी से जानकारी हम आपको जल्द ही हमारी इसी वेबसाइट पर देंगे।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD