NTA UGC NET Exam Date 2022 Admit Card : यूजीसी नेट एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड पर बड़ी अपडेट


NTA UGC NET Exam Date 2022 Admit Card :  UGC NET परीक्षा को लेकर लंबे समय से Phase 2 एडमिट कार्ड का इंतज़ार अभ्यर्थियों द्वारा किया जा रहा है। अभ्यर्थियों के लिए फिलहाल UGC NET Admit Card को लेकर अपडेट आ रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हाल में ही यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) Phase 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड के लिए सूचना दिया था।  सूचना अनुसार फेज 2 की परीक्षा (UGC NET Phase 2 Admit Card) के लिए एडमिट कार्ड सितम्बर महीने की तीसरे सप्ताह जारी किए जा सकते हैं। UGC की इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की संख्या काफी अधिक है। UGC से मिल रही अप्डेट्स के अनुसार 16 सितम्बर को एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं।

UGC NET Admit Card Release Date (एडमिट कार्ड जारी होने की संभावित तिथि) -

बताते चलें कि UGC NET PHASE 2 की परीक्षाएँ अब 20-30 सितम्बर तक प्रस्तावित है। फेज 2 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 16 सितम्बर 2022 तक जारी किए जा सकते हैं। शहर अलाॅटमेंट के लिए NTA ने 11 सितम्बर की तिथि निर्धारित की है। अभ्यर्थियों को बता दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी। अभ्यर्थियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे अपनी इन जानकारियों को तैयार रखें।

How To Download UGC NET Admit Card (कैसे करें यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड) -

एडमिट कार्ड जारी होने के पश्चात अभ्यर्थी निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं - 

1. सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

2. अब होम पेज पर दिए गए यूजीसी नेट फेज 2 एडमिट कार्ड 2022 के लिंक पर क्लिक करें। 

3. आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी। 

4. अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। यदि जानकरियां भूलें हैं तो उसका भी विकल्प मौजूद है।

5. आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। 

6. अब इसे डाउनलोड करें और बाद के लिए एक प्रिंट आउट लें जिससे भविष्य में कोई समस्या न हो।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD