LIC Scheme : LIC की इस स्कीम में फायदा ही फायदा, छोटा सा इन्वेस्टमेंट और मिलेगा 17 लाख


भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) निवेशकों (Investers) के लिए कई तरह की स्कीम (Scheme) लाती रहती है । अगर आप भी कहीं निवेश (Invest) करने की सोच रहे हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए बेहतर ऑप्शन के रूप में मौजूद है। 
भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में मात्र छोटा सा इन्वेस्ट (Invest) हर दिन करने पर आप लाखों रूपये प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की यह कौनसी स्कीम (Scheme) है जो मात्र छोटा सा इन्वेस्ट (Invest) करने पर इतना बड़ा अमाउंट प्रदान करती है...

ये है 17 लाख रूपये देने वाली एलआईसी की पॉलिसी (This is LIC's policy giving Rs 17 lakh) -

एलआईसी (जीवन बीमा निगम) की यह पॉलिसी जिसे इसमें निवेश करने वाले निवेशकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है, इसका नाम जीवन लाभ (एलआईसी जीवन लाभ, 936) पॉलिसी है। इस पॉलिसी में हर महीने मात्र 233 रूपये निवेश करके निवेशक 17 लाख रुपए का फंड प्राप्त कर सकते हैं। इस पॉलिसी की सबसे खास बात यह है कि इस पॉलिसी का शेयर मार्केट से कोई लेना देना नहीं है। अगर शेयर मार्केट में गिरावट होती है तो इसका इस पॉलिसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जीवन बीमा निगम ने जीवन लाभ (एलआईसी जीवन लाभ, 936) पॉलिसी की शुरुआत शिक्षा, बच्चों को शादी आदि को ध्यान में रखते हुए की है।

यह लोग कर सकते हैं इस पॉलिसी में इन्वेस्ट (These people can invest in this policy) -

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की इस पॉलिसी जीवन लाभ (एलआईसी जीवन लाभ, 936) में वे सभी लोग निवेश कर सकते हैं, जिनकी आयु 8 वर्ष से 59 वर्ष के बीच में है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पॉलिसी फीचर पॉलिसी लाभ और सुरक्षा दोनों ही प्रदान करती है। साथ ही इस पॉलिसी की समय अवधि 16 से 25 वर्ष तक ही अलग अलग रूप में है। इस पॉलिसी में आप कम से कम 2 लाख रूपये इन्वेस्ट (Invest) कर सकते हैं। साथ ही इस पॉलिसी (Policy) में अधिकतम इन्वेस्ट (Invest) की कोई सीमा नहीं है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD