Hide Online Status Whatsapp : व्हाट्सएप ला रहा ये ख़ास और धांसू फ़ीचर, जानकर कहेंगे वाह वाह


Hide Online Status Whatsapp : व्हाट्सएप आए दिन कई तरह के फीचर्स यूजर्स के लिए लाता रहता है। चाहे वो स्टेटस हाइड का फीचर हो, ब्रॉडकास्ट का फीचर हो या फिर डीपी शो परमिशन का हो। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को नए नए फीचर्स प्रदान कर रहा है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप 3 नए फीचर अपने यूजर्स के लिए लेकर आ रहा है जिसमें यूजर्स Online Presence, Screenshot blocking for view once और Leave Group Silently जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

मार्क जकरबर्ग ने पोस्ट कर दी जानकारी (Mark Zuckerberg Posted The Update) -

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए 3 बेहतरीन फीचर्स ला रहा है, इसकी सूचना खुद मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी है। साथ ही ट्विटर पर भी व्हाट्सऐप के ऑफिशियल पोस्ट के जरिए यह संकेत दिए हैं कि व्हाट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी के तौर पर 3 नए फीचर्स ला रहा है। इन 3 नए फीचर्स के जरिए व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को पहले से अधिक प्राइवेसी प्रदान करेगा।

कमाल का ऑनलाइन प्रेजेंस फीचर (Amazing Online Presence Feature) -

व्हाट्सऐप (WhatsApp) द्वारा लाए जा रहे अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर्स में से Online Presence फीचर कमाल का फीचर्स है। इस फीचर के माध्यम से अब यूजर्स ये डिसाइड कर सकेंगे कि उन्हें ऑनलाइन रहते हुए कौन- कौन ऑनलाइन देख सकता है और कौन नहीं। इससे पहले यूजर लास्ट सीन हाइड कर सकते थे परंतु ये नया फीचर यूजर्स के लिए आकर्षक फीचर साबित होगा।

आकर्षक है व्हाट्सऐप का स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग फॉर व्यू वंस फीचर (Whatsapp Screenshot Blocking for View Once Feature) -

व्हाट्सऐप  (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए 3 नए फीचर्स ला रहा है, जिसमें से व्हाट्सऐप का Screenshot Blocking for View Once featur काफी कमाल का फीचर है। इस फीचर में यूजर्स जो  'व्यू वंस मैसेज' फीचर का इस्तेमाल करते थे, उन्हें स्क्रीनशॉट की समस्या का सामना करना पड़ता था, लेकिन ये फीचर अपने यूजर्स की इस समस्या का समाधान करने के लिए लाया जा रहा है। इस फीचर में यूजर द्वारा भेजे गए 'व्यू वंस मैसेज' का कोई भी यूजर स्क्रीनशॉट नहीं ले पाया करेगा। फिलहाल इस फीचर पर अभी काम चल रहा है, जिसे सफलता पूर्वक पूर्ण होने पर जल्द ही यूजर्स के लिए उपयोग हेतु लॉन्च किया जायेगा।

व्हाट्सएप लीव ग्रुप साइलेंटली फीचर (Leave Group Silently Feature of Whatsapp) -

व्हाट्सऐप (WhatsApp) द्वारा अपने यूजर्स के लिए जाए जा रहे 3 बेहतरीन फीचर्स में Leave Group Silently फीचर काफी आकर्षक है। इस फीचर के द्वारा ऐसे यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी जिन्हें किसी ग्रुप में जोड़ लिया जाता था, परंतु वे इस ग्रुप से इसलिए लेफ्ट नहीं हो पाते थे क्योंकि ग्रुप से लेफ्ट होते ही ग्रुप के अन्य सदस्यों को ग्रुप में नोटिफिकेशन के माध्यम से इसकी जानकारी मिल जाती थी। लेकिन अब व्हाट्सऐप (WhatsApp)  Leave Group Silently नाम का ऐसा फीचर ला रहा है, जिसमें अगर किसी ग्रुप से exit होना है तो ग्रुप के अन्य सदस्यों को इसकी भनक तक नहीं लगेगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD