इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2022 : प्रवेश रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र ऐसे देख सकते हैं काॅपी


Allahabad University Entrance Exam Result ScoreCard 2022 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने PG, IPS, LAW के अंतर्गत MBA & MBA RD को छोड़कर सभी 66 कोर्सेज के परिणाम 18-22 अगस्त तक कर दिए है। छात्र-छात्राएँ अपने स्कोरकार्ड एयू प्रवेश पोर्टल पर लाॅगिन कर देख सकते है। कई छात्र-छात्राओं के मैसेज हमारे टीम Allahabad University Family को आए है कि वह नंबर से असंतुष्ट है और अपना काॅपी रिचेक कराना चाहते है या देखना चाहते है इसके लिए क्या प्रावधान है। आइए हम बताते हैं कि इसके लिए क्या प्रावधान है...

रिचेक नहीं काॅपी देखने का है प्रावधान -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा गाइडलाइंस के अनुसार प्रवेश परीक्षा काॅपी रिचेक का कोई सीधा प्रावधान नही है। लेकिन काॅपी देखने के लिए दो प्रावधान उल्लेखित है। आइए जानते है दोनों प्रक्रियाओं को।

1. प्रवेश भवन टोकन सिस्टम से देख सकते हैं अपनी काॅपी -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के कापियों के रिचेकिंग का कोई प्रावधान नही है। हालाँकि आप अपनी आंसरशीट देख सकते है इसका विकल्प इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति हमेशा से रखता है। आंसरशीट देखने के लिए आपको इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश भवन पर आवेदन के साथ-साथ, 100 रूपया शुल्क जमा करना होगा और इसके बाद आपको आंसरशीट दिखाया जाएगा। आंसरशीट देखने की विकल्प किसी भी कोर्स के रिजल्ट जारी होने के तारीख से 30 दिनों तक ही उपलब्ध रहता है।

2. RTI के अंतर्गत भी देखा जा सकता है काॅपी -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति सरकारी नियमावली के तहत प्रवेश प्रक्रिया में भी सूचना के अधिकार को इंटरटेन करती है। अगर कोई छात्र RTI के माध्यम से अपने काॅपी को देखना चाहते है तो वह सामान्य प्रकिया के तहत सूचना के अधिकार के माध्यम से अपनी काॅपी को देख सकते है और अपना जवाब प्रवेश परीक्षा समिति से माँग सकते है। RTI का विकल्प छात्र-छात्राओं को रिजल्ट जारी होने के 60 दिन तक मिलता है।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT