ब्रेकिंग : इलाहाबाद विश्वविद्यालय BA अंतिम वर्ष रिजल्ट तैयार, बस एक प्रक्रिया बाकी, जानें कब होगा जारी


Allahabad University BA Result : इलाहाबाद विश्वविद्यालय बी.ए फाइनल इयर के रिजल्ट का इंतजार करने वाले हजारों छात्र-छात्राओ का इंतजार खत्म हुआ और एक सुखद खबर इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त हुआ है। आइए जानते है इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक से आज दिनांक 20 अगस्त 2022 की अपडेट...

BA रिजल्ट तैयार, शार्टिंग की प्रकिया बाकी -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त आज की अपडेट के अनुसार BA के परिणाम को आज दिनांक 20 अगस्त 2022 तक तैयार कर लिया गया है। अब सिर्फ शार्टिंग की प्रकिया बाकी है। बताते चले कि शार्टिंग प्रकिया का मतलब यह होता है। सभी वर्षों के परिणाम को छांटकर अलग करना और विभिन्न काॅलेजेज के रिजल्ट को अलग अलग करना।

सोमवार को रिजल्ट की पूरी उम्मीद -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने बताया कि लगातार कयी छुट्टियों की वजह से BA परिणाम प्रभावित हो गया अन्यथा हम 20 अगस्त तक सभी परिणाम जारी करने की योजना में थे। लेकिन बावजूद इसके तय समय के बाद भी परीक्षा नियंत्रक कार्यालय कार्य कर कर रही और परिणाम तैयार कर लिया गया है। अब शार्टिंग की प्रकिया बाकी है संभवत: यह सोमवार को शाम तक संपन्न हो जाए तो उसी दिन परिणाम जारी करने की ऑधिकारिक सूचना दे दी जाएगी।

ऑनलाइन की बजाय अंकपत्र प्राथमिकता -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने बताया कि BSC BIO, BSC MATHS के परिणाम ऑनलाइन PDF जारी नही हुए है और BA भी आए यह जरूरी नही। अभी हमारी पूरी प्राथमिकता अंकपत्र तैयार करना है क्योंकि अंकपत्र ही सबकी जरूरत है। BA के बाद हमे BCOM OLD कोर्सेज पर काम तेजी से शुरू होगा। BA के रिजल्ट जारी होने के दो दिन के अंदर ही अंकपत्र मिलने लगेंगे।

बाकी हर छोटी बड़ी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व वेबसाइट के खबरों से अपडेट रहिए। वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो सबसे तेज अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़िये जिसका लिंक नीचे हरे पट्टी में दिया गया है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD